पुलिस टीम पर हमला, ASI की जगह पर मौत….

छिंदवाड़ा :- पूरे प्रदेश में पुलिस का ख़ौफ़ ख़त्म होता जा रहा है|अपराधियों के  हौसले इस कदर बुलंद है कि वे पुलिस पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं|पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है जहाँ आरोपी को पकड़ने गए ASI की बदमाश और उसके लोगों ने पहले तो पुलिस टीम की बेदम पिटाई की फिर बेरहमी से हत्या कर दी| वहीं एएसआई के साथ आरक्षक एवं कोटवार पुत्र पर भी हमला किया गया|

जानकारी के मुताबिक जिले के उमरेठ थाने की पुलिस थाने की टीम पर कल मंगलवार लगभग 2 बजे रात हमला हुआ| उमरेठ थाने में तैनात ASI देवचंद नागले को मुखबिर की सूचना पर बदमाश जौहर सिंह ककोडिया जमुनिया जेठू गांव में मौजूद है। सूचना मिलने पर ASI एक आरक्षक और कोटवार पुत्र को साथ में लेकर बगैर हथियार के गांव में गए थे।  जहां आरोपी को पकड़ कर थाने  ले जाने लगे आरोपी और उसके परिवारजनों ने इसका विरोध किया, देर रात शोर शराब सुन कर आरोपी के पड़ोसी और  साथी जमा हो गये आरोपी और पुलिस के बीच झुमा झटकी शुरू हो गई तो आरोपी के परिवार जनों और साथियो ने पुलिस टीम पर लाठियों से हमलाबोल दिया  फिर सभी ने पुलिस टीम की  बेदम पिटाई की तभी आरोपी के धर की महिलाओं ने ASI के सिर पर साडी डाल दी, मौका पाकर आरोपी जौहर सिंह ककोडिया ने ASI नागले के सर पर कुल्हाड़ी से प्राण घातक हमला कर दिया जिससे ASI नागले की जगह पर ही मौत हो गई ! मौका पाकर पुलिस की टीम  के अन्य साथी अपनी जान बचाकर घटना स्थल से भाग खड़े हुए !

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी ने बताया कि आरोपी शराब के नशे में था और उसने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया, आरक्षक अनिल और कोटवार को चोट आई है। घटना की जानकारी सुबह प्राप्त होते ही जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया। पुलिस अधीक्षक अतुलसिंह और डीआईजी मौके पर पहुंच गए हैं। नागले का शव जिला अस्पताल भिजवाया गया जहाँ डाक्टरों की टीम ने म्रत धोषित कर दिया । बताया जा रहा है कि  ASI एक कोटवार पुत्र और आरक्षक को साथ में लेकर बगैर हथियार के गांव में गए थे। इस दौरान ASI नागले पर हमला हुआ| उनके साथ मौजूद आरक्षक और कोटवार पर भी हमला हुआ और वो जान बचाकर भाग निकले| मौके पर ए एसआई नागले अकेले रह गए। ऐसे में आरोपी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर निहत्थे ASI पर कुल्हाड़ी और लाठियों से हमला कर दिया और उनको मौत के घाट उतार दिया।

इस अप्रत्याशित घटना से पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई  जगह जगह चर्चाओं का दौर चल पड़ा लोग अपनी अपनी तरह से घटना का विश्लेषण कर रहे थे , इसी बीच जिला पुलिस मुख्यालय छिन्दवाड़ा के पुलिस लाइन में ASI नागले  का पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया और उन्हें गाड ऑफ़ अनर दिया गया और पूरे सम्मान के साथ अंतिम यात्रा निकाल पड़ी ..

पुलिस लाइन से पूरे सम्मान के साथ पुलिस विभाग के सभी अधिकारीयो ,, छिन्दवाड़ा शहर के नेतागण एवं आम लोगो ने किए नागले  के अंतिम दर्शन ! पुलिस विभाग जबलपुर जोन के डी आई जी ने नागले जी के परिवार के सभी सदस्यों को दिलासा देते हुए सारी सरकारी योजनाओं का लाभ परिवार को दिलवाने की बात भी कही।।

इस मौके पर जिला प्रशासन व् पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी कर्मचारी ,पत्रकार और विशाल जन समूह उपस्थित था

राकेश प्रजापति की रपट 

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.