पत्रकार राजदीप सरदेसाई और आशुतोष कोर्ट में सरेंडर….

गाजियाबाद के पूर्व सीएमओ के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन केस में आज पत्रकार राजदीप सरदेसाई और आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए दोनों की जमानत स्वीकार कर ली है.

पत्रकार राजदीप सरदेसाई और आम आदमी पार्टी नेता आशुतोष को शुक्रवार को एक फर्जी स्टिंग ऑपरेशन मामले में आज गाजियाबाद की एक कोर्ट में सरेंडर करना पड़ा. आशुतोष, राजदीप और अरुणोदय मुखर्जी ने शुक्रवार को एसीजेएम-3 कोर्ट में सरेंडर किया. इस मामले में तीन आरोपी थे. गौरतलब है कि ये मामला 7 अगस्त 2008 का है. तीनों आरोपी एक राष्ट्रीय चैनल में काम करते थे.

गाजियाबाद के तत्कालीन सीएमओ डॉ. अजेय अग्रवाल ने आशुतोष, राजदीप और अरुणोदय मुखर्जी पर फर्जी स्टिंग ऑपरेशन को राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारित कर उनकी छवि खराब करने का मामला दर्ज कराया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डॉ अजय अग्रवाल का नेहरूनगर में क्लीनिक था. इन तीनों पर आरोप है कि इन लोगों ने अग्रवाल का स्टिंग करके 7 अगस्त 2008 को टीवी चैनल पर प्रसारित किया गया था.

स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया था कि डॉक्टर लोगों के हाथ पैर काटता है और उसके गिरोह के लोग उनसे भीख मंगवाते हैं. इस स्टिंग ऑपरेशन के खिलाफ डॉ अजय अग्रवाल ने कोर्ट में टीवी चैनल पर समाचार प्रसारित करने वाले 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी. अग्रवाल की अर्जी पर कोर्ट ने मामला दर्ज कर लिया था. जिसके बाद सभी आरोपी हाई कोर्ट चले गए थे.

हाई कोर्ट ने केस को खारिज कर दिया था. जिसके बाद डॉ अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई निचली अदालत में करने के आदेश दिए थे. मामले की सुनवाई के बाद एसीजेएम कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया. जिसके बाद शुक्रवार को केस के आरोपी तीन पत्रकारों ने कोर्ट में सरेंडर किया. उनके वकीलों ने कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की था. कोर्ट ने सुनवाई के बाद तीनों की जमानत स्वीकार कर ली.

ज्ञात हो कि कि अजय अग्रवाल 2008 में सीएमओ गाजियाबाद थे. अजय अग्रवाल नोएडा के सरकारी अस्पताल में ऑर्थो सर्जन थे. लेकिन उन पर गाजियाबाद में भी चार्ज था.

साभार : 2नखबर टीम

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *