Flipkart को लगाया फोन, मिल गई BJP की सदस्यता ….

कोलकाता के रहने वाले एक शख्स ने फ्लिपकार्ट से दो हेडफोन मंगाए लेकिन बदले में उसे तेल की बोतल भेज दी गई. उसने शिकायत करने के लिए पैकेट पर छपे नंबर पर कॉल किया. एक रिंग के बाद फोन कट गया. वह दोबारा फोन करने ही जा रहा था कि उसके पास एक मैसेज आया जिसपर लिखा था, ‘वेलकम टू बीजेपी.’ यानी भाजपा की प्राइमरी मेंबरशिप नंबर (प्राथमिक सदस्यता नंबर) लेने के लिए आपका स्वागत है.

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट को किसी शिकायत के लिए फोन करते हैं तो जाहिर सी बात है आपकी शिकायत का हल निकालने की कस्टमर केयर अधिकारी पूरी कोशिश करते हैं. लेकिन कोलकाता के रहने वाले वसीम (बदला हुआ नाम) ने सामान की डिलीवरी को लेकर फ्लिपकार्ट के पैकेट पर छपे नंबर पर कॉल किया लेकिन एक रिंग के बाद फोन कट गया. जिसके बाद उसके पास मैसेज आया, ‘वेलकम टू बीजेपी.’ यानी भाजपा की प्राइमरी मेंबरशिप नंबर (प्राथमिक सदस्यता नंबर) लेने के लिए आपका स्वागत है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप चल रहा है और वसीम फुटबॉल का दीवाना है. देर रात तक मैच देखने पर परिवार वालों को परेशानी न हो इसके लिए उसने फ्लिपकार्ट से दो हेडफोन ऑर्डर किए. फ्लिपकार्ट की ओर से भेजे गए पैकेट को जब वसीम ने खोलकर देखा तो उसमें हेडफोन की जगह तेल की बोतल मिली. उसने पैकेट पर छपे नंबर पर शिकायत के लिए फोन किया. एक रिंग के बाद फोन कट गया. वसीम फिर फोन लगाता कि उससे पहले उसके पास एक मैसेज आया.

मैसेज देखकर वसीम दंग रह गया. मैसेज में लिखा था, ‘वेलकम टू बीजेपी’ यानी बीजेपी में आपका स्वागत है. मैसेज में आगे बीजेपी का प्राइमरी मेंबरशिप नंबर (प्राथमिक सदस्यता नंबर) भी लिखा था और आगे की प्रक्रिया पूरी करने के लिए अगले स्टेप को फॉलो करने के निर्देश दिए गए थे. वसीम ने अपने दोस्तों को भी ऐसा करने को बोला तो उनके पास भी ऐसा ही मैसेज आया. वसीम को पता चल गया था कि 1800 266 1001 बीजेपी का नंबर है. जिसके बाद वसीम ने इंटरनेट ने सही नंबर लेकर शिकायत दर्ज कराई.

फ्लिपकार्ट ने मामले के सामने आने के बाद एक बयान जारी कर कहा कि उसने बताया गया अपना पुराना नंबर तीन साल पहले छोड़ दिया था. नंबर पैकिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टेप पर प्रिंट था. कई जगहों पर अभी भी बचे हुए टेप का इसेतमाल किया जा रहा है, इसी की वजह से ऐसा हुआ है. फ्लिपकार्ट ने वसीम से माफी मांगते हुए उसे दोबारा हेडफोन भिजवाए. दूसरी ओर पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने फ्लिपकार्ट के साथ किसी भी तरह के संबंध होने से इनकार किया है. उन्होंने कहा, बीजेपी का नंबर वेबसाइट और फेसबुक समेत तमाम जगहों पर उपलब्ध है. इसे कोई भी शेयर कर सकता है.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.