एक नजर आप पर , अब बड़े आंदोलन की तैयारी ….

आम आदमी पार्टी ने खत्म किया प्रोटेस्ट, कहा- अब बड़े आंदोलन की तैयारी करेंगे….

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुंख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और सत्येंद्र जैन का एलजी ऑफिस में धरने का आज 7वां दिन है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. वहीं IAS असोसिएशन ने प्रेस वार्ता कर साफ किया कि कोई हड़ताल नहीं चल रही है. सभी विभाग के अधिकारी काम कर रहे हैं. दूसरे ओर मंडी हाउस पर भारी संख्या में आप कार्यकर्ता पीएम हाउस के लिए निकले तो लेकिन पुलिस उन्हें जाने की इजाजत नहीं दे रही है. जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी ने अपना प्रोटेस्ट मार्च खत्म कर दिया है.

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुंख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और सत्येंद्र जैन का एली ऑफिस में धरने का आज 7वां दिन है. 7वें दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम देश के अफसरों के बीच हड़ताल करवा कर कामकाज ठप करवा रहे हैं. ऐसे प्रधानमंत्री के हाथों में लोकतंत्र सुरक्षित कैसे रहेगा.

बता दें पिछले 7  दिनों से अपनी मांगों को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल ऑफिस में धरने पर बैठे हैं. इसी बीच शनिवार रात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी केजरीवाल के सपोर्ट में उतरीं. ममता बनर्जी तीन अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ केजरीवाल की पत्नी से मिलने के लिए उनके घर पहुंचीं हुईं थीं. इधर उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के साथ मीटिंग करने से इनकार कर दिया है.

वहीं एलजी से मुलाकात नहीं होने पर केजरीवाल ने रविवार को पीएम आवास तक मार्च का आह्वान किया है. इसके लिए केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि अपने हक के लिए रविवार को शाम 04 बजे पीएम आवास तक मार्च करें. इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अनिल बैजल ने जबरदस्ती अनशन तुड़वाने की कोशिश की तो मैं जल भी त्याग दूंगा. बता दें कि शुक्रवार से सीएम के ऑफिस में बीजेपी के 4 नेता अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

दिल्ली के सीएम और तीन मंत्रियों के उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऑफिस में धरने के बाद बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता, विधायक मनिंदर सिरसा, आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा और बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह दिल्ली के सीएम के ऑफिस में 13 जून से हड़ताल कर रहे हैं. शुक्रवार को कपिल मिश्रा ने खुद के अलावा विजेंद्र गुप्ता, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह के द्वारा अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल का ऐलान किया.

17 जून- 6: 45 Pm: बड़ी खबर आई है कि आम आदमी पार्टी ने अपना मार्च खत्म कर दिया है. आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि अब एक और बड़े आंदोलन की तैयारी करनी है. उन्होंने कहा कि सभी लोग हर परिवार से पत्र पर हस्ताक्षर कराएंगे. करीब 10 लाख हस्ताक्षर कराए जाएंगे.

17 जून- 5: 45 Pm: इसी बीच दिल्ली पुलिस जॉइंट कमीश्नर ने कहा है कि आप के मार्च को संसद मार्ग से आगे नही बढ़ने दिया जाएगा. हमारी आप नेताओं से बातचीत हो रही है किसी भी तरह से प्रदर्शन को उग्र नही होने दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के पूरे पुख्ता इंतजाम हैं.

17 जून- 5:40 Pm: आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंडी हाउस पर धरना शुरू हो गया है.  प्रधानमंत्री आवास तक तक मार्च करने को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मंडी हाउस पहुंच चुके हैं. सांसद संजय सिंह व दूसरे आप नेता सभी की अगुवाई कर रहे हैं. हालांकि पुलिस ने सभी को रोका हुआ है. AAP कार्यकर्ताओं मांग कर रहे हैं कि एलजी अनिल बैजल जल्द आईएएस अफसरों की हड़ताल को खत्म कराएं जिससे विकास कार्यों को फिर से रफ्तार मिल जाए.

17 जून- 5:30 Pm: जहां एक तरफ आईएएस एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो दूसरी ओर उसी दौरान सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि ‘खूब करो साहेब कोशिश हमें मिट्टी में दबाने की, शायद आपको नहीं मालूम कि हम बीज हैं, आदत है हमारी हर बार उग जाने की.’ केजरीवाल ने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘हम आ गए हैं आज सड़क पर, लोकतंत्र की तलाश में, जब बैठी तानाशाही है, प्रधानमंत्री निवास में.’

17 जून- 5:20 Pm: जहां एक तरफ आईएएस एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो दूसरी ओर उसी दौरान सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि ‘खूब करो साहेब कोशिश हमें मिट्टी में दबाने की, शायद आपको नहीं मालूम कि हम बीज हैं, आदत है हमारी हर बार उग जाने की.’ केजरीवाल ने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘हम आ गए हैं आज सड़क पर, लोकतंत्र की तलाश में, जब बैठी तानाशाही है, प्रधानमंत्री निवास में.’

17 जून- 4:20 Pm: अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के धरने को लेकर आईएएस एसोसिएशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. जिसमें एसोसिएशन की मनीषा सक्सेना ने कहा कि वे लोग हड़ताल पर नहीं हैं. दिल्ली के आईएएस अफसरों के हड़ताल करने की बात तथ्यहीन और गलत है. उन्होंने कहा कि हम मीटिंग अटेंड कर रहे हैं. इसके साथ ही हर एक विभाग के अधिकारी काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कभी-कभी हम लोग छुट्टियों तक में काम कर रहे हैं.

17 जून- 3:40 Pm: आम आदमी पार्टी के नेता अंकित लाल ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है. ट्वीट में उन्होंने बताया कि मंडी हाउस का मेट्रो स्टेशन खुला हुआ है. इसलिए किसी भी तरह के बहकावे में ना आएं. उन्होंने कहा कि सभी साथी मंडी हाउस स्टेशन उतर कर इस आंदोलन का हिस्सा बने.

17 जून- 3:30 Pm: आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने लोगों को मार्च में आने से रोकने का आरोप दिल्ली पुलिस पर लगाया है. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस ने कई मेट्रो स्टेशन बंद करा दिए हैं. जगह-जगह बैरिकेट लगा दिया है. पुलिस वाले लोगों के घर-घर जाकर पूछ रहे हैं कि क्या आप पीएम हाउस मार्च में जा रहे हैं? उनका कहना है कि दिल्ली में इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं.

17 जून- 2:30 Pm: आप पार्टी के और दिल्ली पुलिस पीएम आवास तक मार्च को लेकर एक दूसरे के आमने-सामने है. 7, लोक कल्याण मार्ग के आसपास सभी जगहों और रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. करीब के 4 मेट्रो स्टेशनों को एतिहातन बंद करा दिया गया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने रणनीति में बदलाव करते हुए शाम 4 बजे सभी कार्यकर्ताओं को मंडी हाउस बुलाया है.

17 जून- 2:10Pm: ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने इस मामले में कहा है कि ‘IAS जिस सैलेरी के सहारे लग्जरी गाड़ियों में घूमते हैं, जनता उनका पैसा देती है. आईएएस एसोसिएशन को इस तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का अधिकार कौन सा नियम देता है?’

17 जून- 1:40Pm:  आप नेता और राज्यसभा सासंद संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है किगाड़ी से जाऊंगा. गाड़ी रोकोगे तो बस से जाऊंगा। बस रोकोगे तो ऑटो से जाऊंगा. ऑटो रोकोगे तो बाइक से जाऊंगा। बाइक रोकोगे तो पैदल ही जाऊंगा.  लेकिन आज शाम 4 बजे मंडी हाउस जाऊंगा जरूर.”

17 जून- 12:40Pm:  आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन दिल्ली में बढ़ता जा रहा है जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दोपहर 12 बजे से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन बंद करा दिया गया है. बता दें कि इस मेट्रो स्टेशन को बंद करने का कारण यह है कि यह मेट्रो स्टेशन पीएम मोदी के आवास के सबसे निकटतम है. वहीं बताया जा रहा है कि पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों को दोपहर 2 बजे तक बंद कराया जा सकता है.

17 जून- 9:30 बजे : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर एक बार फिर तीखा हमला किया. ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि जो प्रधान मंत्री किसी राज्य में अफ़सरों की हड़ताल करवा के वहां का काम काज ठप करता है, क्या ऐसे प्रधानमंत्री के हाथों में देश का लोकतंत्र सुरक्षित है?

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.