59 हजार 360 हितग्राहियों 51 करोड 64 लाख रूपये से लाभान्वित…

जुन्नारदेव में विकासखंड स्तरीय अंत्योदय मेला 

59 हजार 360 हितग्राहियों 51 करोड 64 लाख रूपये से लाभान्वित

छिन्दवाडा / जिले की जनपद पंचायत जुन्नारदेव में आज विकासखंड स्तरीय दीनदयाल अंत्योदय मेला संपन्न हुआ । मेले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास, कृषि, महिला एवं बाल विकास, उद्यानिकी, पशु चिकित्सा, वन, स्वास्थ्य, शिक्षा, नगरीय निकाय, विद्युत, राजस्व आदि विभागों द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 59 हजार 360 हितग्राहियों को 51 करोड 64 लाख रूपये रूपये की राशि व सामग्री से लाभान्वित किया गया ।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष सुश्री अनुसुईया उईके ने मेले के औचित्य और महत्ता की जानकारी दी और नवरात्रि के शुभ दिन में आयोजित मेले में उपस्थित सभी जनसमुदाय से कहा कि वे शासकीय योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन में सुख समृध्दि लाये । उन्होंने विशेष रूप से जल संरक्षण के संबंध में लोगों को प्रेरित करने के साथ ही अनुसूचित जनजाति आयोग की कार्यप्रणाली को भी बताया। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अंत्योदय मेला की प्रासंगिकता व विकास कार्यो और प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी ।

मेले में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कांता ठाकुर, क्षेत्रीय विधायक श्री नत्थनशाह कवरेती और भारिया विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला भारती सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला व जनपद स्तरीय अधिकारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.