प्याज़ व दाल ख़रीदी में घोटाला करने वालों पर FIR कब : कमलनाथ

11 मई को ही समाप्त हो गया तो 20दिन बीत जाने के बाद भी जाँच रिपोर्ट कहाँ है ?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाहरी राज्यों से किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा कर अनाज बेचने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और उन्हें जेल भेजने के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं|  समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी के सम्बन्ध में सीएम ने दो टूक कहा है कि कोई गड़बड़ी नहीं होना चाहिए| सीएम की इस सख्ती पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने निशाना साधा है|

कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है| उन्होंने लिखा है “चना-मसूर-सरसों-गेहूँ की ख़रीदी में गड़बड़ करने वालों पर सीधे FIR के निर्देश देने वाले शिवराज , यह बताये कि पिछले वर्ष के प्याज़ व दाल ख़रीदी में घोटाला करने वालों एवं गेहूँ में मिट्टी मिलाने वालों पर FIR कब होगी…?”

दरअसल, प्रदेश में समर्थन मूल्य पर चना, मसूर और सरसों की खरीदी जारी है, बाहरी राज्यों से भी कई लोग फर्जीवाड़ा कर अनाज खपाने की कोशिश में है| इसकी भनक मुख्यमंत्री को भी लगी है| जिसके चलते सीएम ने मंगलवार को मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कमिश्नर, कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर, जिला व जनपद पंचायत के सीईओ सहित अन्य मैदानी अफसरों के साथ बैठक की। यहां उन्हें किसानों की सहूलियतों का ध्यान रखने, मंडियों में सुविधाएं देने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि सरकार की योजना प्रदेश के किसानों के लिए है। इसका कोई अपात्र व्यक्ति फायदा न उठा पाए। सीएम ने दो टूक कहा किसान के नाम पर फर्जीबाड़ा कर कई बेईमानी लोग माल बेचने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करें, उनके खिलाफ एफआईआर कर जेल भिजवाएं। बेईमान फायदा न उठा ले जाए, इस पर ध्यान रखें।

गोलीकांड की जाँच रिपोर्ट कहाँ है :- पिछले साल हुए किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत के साल भर बाद भी जांच पूरी नहीं हुई है| इसको लेकर भी कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरते हुए उन्होंने लिखा है “शिवराज सरकार बताये कि मंदसौर गोलीकांड की जाँच के लिये बने जैन आयोग का कार्यकाल जब 4 बार बढ़ाने के बाद , 11 मई को ही समाप्त हो गया तो 20दिन बीत जाने के बाद भी जाँच रिपोर्ट कहाँ है ? सरकार 6 जून के पूर्व रिपोर्ट सार्वजनिक कर , किसानो को न्याय दिलवाए क्योंकि उसके बाद लीपापोती की संभावना है”

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.