सरकार खुद प्रदेश मे अराजकता फैला रही है : कमलनाथ

कांग्रेस  प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज के अराजकता वाले बयान को लेकर पलटवार किया है। उन्होंने इस बयान को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है और उनते द्वारा किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की बात कही है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से शिवराज सरकार पर किसानों को लेकर बड़ा हमला बोला है।

दरअसल, शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज रतलाम में आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे और उन्होंने किसानों को सावधान करते हुए कहा था कि अराजकता फैलाने वालों और भड़काने वालों से सावधान रहें।इसी पर कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा है  कि शिवराजसिंह कहते हैं कि कांग्रेस किसानों को भड़काकर अराजकता फैला रही है और माहौल खराब कर रही है। जबकि वास्तविकता यह है कि किसानों की आवाज दबाने और राहुल गांधी जी की सभा को विफल करने का काम भाजपा और उसकी सरकार खुद कर रही है। जिस अन्नदाता को शिवराज भगवान कहते हैं, उसी अन्नदाता पर किसान आंदोलन को देखते हुए जमकर दमनचक्र अपनाया जा रहा है। प्रदेश में अघोषित आपातकाल की स्थिति ला दी गयी है। बड़ी संख्या में किसानों से शांति भंग करने के बांड भी भरवाये जा रहे हैं। कितना शर्मनाक है कि प्रदेश का किसान पुत्र मुखिया जो किसानों को भगवान और खुद को उसका पुजारी कहता है, उसकी सरकार उन्हीं भगवान से कुख्यात अपराधी की तरह शांति भंग का बांड भरवा रही है। उन्हंे शांति भंग के नोटिस दिये जा रहे हैं। किसानों को झूठे मुकदमे की धमकी दी जा रही है।

कमलनाथ ने कहा कि कई जिलों में आंदोलन को कुचलने के लिए प्रतिबंधित धाराऐं लगा दी गई हैं। ऐसा करके सरकार खुद अराजकता फैला रही है। सरकार खुद चाहती है कि माहौल खराब हो और अराजकता फैले और इसका ठीकरा कांग्रेस पर फोडे़। इसलिए पूर्व से ही सरकार और शिवराज द्वारा निरंतर बयानबाजी की जा रही है।  हालात यह हैं कि आगामी 30 मई को मंदसौर में शिवराज की होने वाली सभा को सफल बनाने के लिए पूरी सरकार मैदान में जुट गई है। वहीं दूसरी ओर आगामी 6 जून को राहुल जी की सभा को विफल करने और किसानो की आवाज को दबाने के लिए भी पूरी सरकार जुटी हुई है।

ट्वीटर पर बोला हमला :-  कमलनाथ ने ट्वीटर पर भी शिवराज सरकार पर हमला बोला है। उन्होेने लिखा है कि कांग्रेस पर अराजकता फैलाने व माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाने वाले शिवराज , यह जान ले कि ख़ुद उनकी सरकार ही किसानो को धमकाकर , बॉन्ड भरवाकर , नोटिस देकर , प्रतिबंधित धाराएँ लगाकर  , प्रदेश का शांतिपूर्ण वातावरण बिगाड़कर ,अराजकता फैलाने व माहौल बिगाड़ने का कार्य जानबूझकर कर रही है।

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *