मुर्गी के हत्यारे की तलाश में जुटी पुलिस ….

मुर्गी की मौत पर मर्डर का केस दर्ज, पुलिस ने आईपीसी 429 के तहत केस दर्ज , हत्यारे की तलाश में जुटी पुलिस

प्रदेश पुलिस जो न कर दे वह कम है ? हमेश से ही वारदात के घंटो बाद पहुंचने बाली अपनी छवि के विपरीत इस बार मध्य् प्रदेश पुलिस ने शायद अपनी छवि को सुधरने का प्रयास कर रही है ? इंसान की हत्या पर भले केस दर्ज होने में देर हो जाए, लेकिन मध्य प्रदेश में एक मुर्गी की मौत पर मर्डर का मामला बनने में कतई देर नहीं की ? मध्य प्रदेश पुलिस ने एक मुर्गी की मौत पर मर्डर का केस दर्ज कर ‘दुर्लभ संवेदनशीलता’ की मिसाल कायम की है। पुलिस ने फरियादी को तफ्तीश के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया है ?

यह अजीबो गरीब और दिलचस्प मामला मुरैना जिले का है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाली सुनीता नामक महिला की मुर्गी पड़ोसी के घर बार बार में घुस जाया करती थी। इससे नाराज पड़ोसी ने मुर्गी को डंडे से ऐसा मारा कि वह मर गई। फिर क्या था सुनीता ने मुर्गी की मौत का हर्जाना मांगा, लेकिन बात नहीं बनी और उसने पड़ोसी के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दे दी। पुलिस ने आईपीसी 429 के तहत केस दर्ज कर लिया।

पुलिस जांच कर रही है और आरोपी की तलाश कर रही है। मुर्गी के शव के पोस्टमार्टम से तय होगा कि डंडे की मार से मौत हुई थी कि नहीं। उल्लेखनीय है कि आईपीसी 429 में आरोपी को 5 वर्ष तक की सजा का प्रावधान है। हालांकि यह जमानती अपराध है और समझौता योग्य भी है।

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.