भाजपा का फ्लॉप शो “चलो पंचायत महाभियान और जोड़ों भाजपा”

जनता में भीतर ही भीतर सरकार के प्रति असंतोष, गुस्सा, पीड़ा और दुख का लावा उबल रहा है

छिन्दवाड़ा :- विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर भाजपा के द्वारा आज सोमवार से शुरु किए गए  “चलो पंचायत महाभियान और जोड़ों भाजपा” पूरे प्रदेश में शुरू किया गया ! जिसमे पार्टी स्तर पर प्रदेश के मंत्रियों के अलावा केंद्र सरकार के मंत्री भी शिरकत कर रहे है ,भाजपा चुनाव में उतरने से पहले ऐसा कोई हतकण्डा नहीं छोड़ रही है जिससे लोगो को अपने पक्ष में किया जा सके !

मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार 14 साल पूरे कर 15वें साल का आधा सफर भी तय कर लिया है। वैसे हालात देखें तो शांतिपूर्ण हैैं मगर भीतर ही भीतर असंतोष, गुस्सा, पीड़ा और दुख का लावा उबल रहा है। आमतौर पर किसी भी राज्य की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कोई भी सरकार कितना वक्त लेती है और जनता को उसे कितना समय देना चाहिए ? यहाँ यह बात प्रासंगिक नहीं है 15 बर्षो का समय कोई कम नहीं होता हक बच्चा जवानी की दहलीज पर पहुंच जाता है परन्तु प्रदेश में भाजपा की सरकार ने प्रदेश के हालात बद से बदतर कर दिए है प्रदेश पर पौने दो लाख करोड़ का कर्जा कर रखा है !

इसी तरह किसानों की बात करें तो सूखा हो या अतिवृष्टि। राज्य के किसानों ने बम्पर पैदावार करके प्रदेश को कृषि कर्मण अवार्ड से लगभग लाद सा दिया है क्योंकि पांच बार जान देकर भी किसानों ने देश भर में प्रदेश को अव्वल रखा है। अलग बात है कि उसके टमाटर, प्याज, लहसुन सड़कों पर इसलिए फिक जाते हैैं क्योंकि उसे बाजार मूल्य तो छोडि़ए लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है। तुड़वाना भी उसके लिए घाटे का सौदा हो जाता है। इसलिए वह अपनी औलाद की तरह प्रिय लगने वाली फसल को या तो खेत में ही गाय बैलों को खिला देता है या सड़कों पर डाल बसों, ट्रकों के टायर तले रौंदवा देता है। पिछले हफ्ते को ही देखें तो सात दिन में छह किसानों ने आत्महत्या कर ली। समर्थन मूल्य पर गेंहू-चने की तुलाई में दिक्कत हो रही है।  अगर तुलाई हो गई है तो किसानों के खाते में पैसे नहीं आ रहे हैैं। इधर बासमती धान की बात करें तो होशंगाबाद, रायसेन, सिवनीमालवा ऐसे इलाके हैैं जहां लाखों टन बासमती धान अभी भी किसानों के पास रखी हुई है और उसे लागत मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है। जनवरी में जो बासमती 2900 रुपए क्विंटल बिक रही थी आज उसकी लेवाली 2200 रुपए क्विंटल तक सिमट गई है। अब ऐसे में किसान क्या करे?

आज ऐसी की परिणीति यहाँ देखने को मिली जब  आज “चलो पंचायत महाभियान और जोड़ों भाजपा” भाजपा द्वारा रामाकोना में चलो पंचायत महाअभियान के अंतर्गत भारत सरकार के केंद्रीय ग्रह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने अपने पार्टी का झण्डा पहरा कर कार्यक्रम की शुरुआत की ,कार्यक्रम में शिरकत करने आये केंद्रीय मंत्री की उपस्थिति के बावजूद की लोगो ने इस कार्यक्रम से दूरिया बनाई रखी हालात ऐसे थे की पंडाल में एक सैकड़ा लोग भी नहीं थे , छोटे छोटे बच्चो को काम से लगाया गया था !

इस अवसर पर सौसर विधायक नाना भाऊ मोहड़ ,जिला भाजपा अध्यक्ष राजू भैया परमार, जिला पंचायत सदस्य करुणा रामकृषणा वाकोडे, ग्राम पंचायत रामाकोना के सरपंच किरण धुर्वे,उपसरपंच मुन्ना भाई, सामाजिक कार्यकर्ता दिनकर जी, जनपद सदस्य  सुमन दिनकर पातुरकर, गगन जी गोहेल, महेश जी भांगे, मनोज भाऊ दुर्गे,प्रकाश भाऊ वाघमारे,संतोष चौधरी, सतीश बोड़खे समस्त भाजपा कार्यकर्ता उपस्तित हुए । इस कार्यक्रम का संचालन रामदास जी सिमरे द्वारा किया गया।

छिंदवाड़ा से राकेश प्रजापति

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *