पटनाः आप चोरी या डकैती की खबरें तो रोज पढ़ते और देखते होंगे जिनमें चोर नकदी, ज्वैलरी या घर के सामान या फिर घर के पालतू जानवरों पर ही हाथ साफ कर देते हैं लेकिन बिहार से चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको जिसने भी सुना हैरान रह गया. इस चोरी की घटना में चोरों ने न ही कैश चुराया, न कोई ज्वैलरी न ही कोई और सामान बल्कि इस चोरी की घटना में चोरों ने पच्चीस हजार रुपये के रसगुल्लों पर हाथ साफ कर दिया. रसगुल्लों की चोरी की ये अनोखी घटना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई है.

मामला बिहार के गया जिले के सिविल लाइंस थाना के शाहमीर तकियाय मोहल्ले का है जहां श्रीशंकर मिष्ठान भंडार नाम की एक दुकान में सोमवार रात चोरों ने धावा बोल दिया जिसमें उन्होंने दुकान में रखे कैश को तो चुराया ही साथ ही उन्होंने दुकान में रखे पच्चीस हजार रुपये कीमत के रसगुल्लों को पर भी हाथ साफ कर दिया. ये सरगुल्ले दुकानदार ने एक ग्राहक के ऑर्डर पर बना कर रखे थे जिनको चोर अपने साथ ले उड़े.

जानकारी के मुताबिक चोरों ने देर रात दुकान की छत पर लगी चिमनी हो हटाया और दुकान में जा घुसे. दुकान में घुसकर चोरों ने पहले नकदी पर हाथ साफ किया फिर फ्रिज खोलकर उसमें रखे खाने का सामान खा लिया और कोल्ड ड्रिंक्स की दर्जनों बोतलों को भी अपने पास रख लिया. इतने से चोरों का मन नहीं भरा तो चोरों ने वहां रखे रसगुल्लों पर हाथ साफ कर दिया जिनकी कीमत 25 हजार रुपये थी.

सुबह जब श्रीशंकर मिष्ठान भंडार के मालिक ने दुकान खोली तो अंदर का नजारा देख पैरों तले जमीन ही खिसक गई. उन्होंने देखा की छत पर चिमनी वाली जगह टूटी हुई है और पूरा फ्रिज खाली पड़ा है जिसमें कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें भरी हुई थी. पूरी दुकान का जायजा लेने पर उनको एक और बड़ा झटका तब लगा जब उन्होंने देखा की शादी के ऑर्डर पर बने हजारों रसगुल्ले भी चोरों ने उड़ा दिए.

दुकान का मुआयना करने के बाद दुकान के मालिक शंकर प्रसाद पुलिस थाने पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी देते हुए चोरी की शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि मैंने आज तक सोने-चांदी, नकदी और कीमती सामान की चोरी की बाते सुनी थी लेकिन दुकान के रसगुल्ले चोरी होने की घटना से अचंभित हो गया हूं. पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है.