हमारे सामने देश के भविष्य को सुरक्षित रखने का मुकाबला है : कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती पर उनके चित्रों पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की
गांधी जी और शास्त्री जी के विचारों पर चलने का संकल्प ले ,सत्ता में  बैठे लोगों द्वारा आज गांधी जी के विचारों और सिद्धांतों पर आक्रमण हो रहा है ,  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर पुरानी विधानसभा (मिंटो हाल परिसर) स्थित महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये, तत्पश्चात प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर दोनों महान विभूतियों के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया।
इस अवसर पर कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी जी की सोच, उनकी विचारधारा, उनका दृष्टिकोण और देश को दिखाया गया मार्ग भी अमर है। आज हम उनके विचारों, आदर्शों पर चलने का संकल्प लें, क्योंकि आज सत्ता में बैठे लोगों द्वारा महात्मा गांधी और शास्त्री जी के विचारों, सिद्धांतों पर, देश के संविधान पर आक्रमण हो रहा है। गांधी जी ने कभी सोचा नहीं होगा कि देश की संस्कृति पर भी हमला होगा। गांधी जी ने देश में अमन चेन, भाईचारे का संदेश दिया। आज इनके द्वारा देश को, समाज को बांटने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था। अन्नदाता किसानों की स्थिति आज किसी से छिपी नहीं है।
श्री नाथ ने कहा कि आज हमारे सामने मुकाबला देश की संस्कृति को बचाने का है। ये राजनैतिक मुकाबला नहीं है, बल्कि देश के भविष्य को सुरक्षित रखने का मुकाबला है, नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखने का मुकाबला है। महिलाओं के सम्मान को सुरक्षित रखने का मुकाबला है। कांग्रेस की संस्कृति दिल जोड़ने की है, रिश्ते जोड़ने की संस्कृति है। कांग्रेस की विचारधारा देश की विचारधारा है, जोड़ने की विचारधारा है। श्री नाथ ने शिवराजसिंह को चैलेंज करते हुए कहा कि वो मेरे स्वास्थ्य की चिंता छोड़ दें। वे मुझसे रेस लगा लें, मैं तैयार हूं।
दोनों महान विभूतियों की जयंती पर पूर्व केंद्रीयद्वय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, विधायक आरिफ मसूद, ने भी कांग्रेसजनों को संबोधित किया।