सामने आया व्यापम का डुप्लीकेट , अंकसूची घोटाला ….

आज अल सुबह मेडिकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा नियंत्रक रह चुकी तृप्ति गुप्ता के निवास पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) जबलपुर द्वारा छापामार कार्रवाई की गई है।दंपत्ति के खिलाफ काफी शिकायतें मिली थी। जिसमें दोनों के द्वारा कुल अर्जित संपत्ति के बाद भी 72% अधिक व संपत्ति अर्जित करना पाया गया था। उनके कार्यकाल अगस्त 2021 महीने में बड़ा मार्कशीट घोटाला  सामने आया था।जिसमे काफी लेनदेन की शिकायते सामने आई थी ..

आज अल सुबह 4 बजे ईओडब्ल्यू की जबलपुर इकाई के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र सिंह राजपूत के निर्देश पर मेडिकल यूनिवर्सिटी डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर नियुक्त प्रभारी नियंत्रक रही तृप्ति गुप्ता और उनके पति बायोकेमिस्ट्री विभाग के विभागाध्यक्ष अशोक साहू के निवास पर छापा मारा गया।

इनके रहते अगस्त 2021 में मेडिकल यूनिवर्सिटी में बड़ा घोटाला सामने आया था। जिसमें कई ऐसे छात्र भी पास कर दिए गए थे जिन्होंने कभी परीक्षा दी ही नहीं थी। हाई कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट के मुताबिक यह भी पाया गया था कि उत्तर पुस्तिका जांचने, दोबारा मूल्यांकन से लेकर मार्कशीट जारी करने तक में गंभीर गड़बड़ियां की गई थी। नंबरों में हेरफेर कर मार्कशीट जारी की गई थी और बिना परीक्षा में बैठे छात्र पास कर दिए गए थे।

ज्ञात हो कि जब  डा. तृप्ति गुप्ता परीक्षा नियंत्रक थी। मामला सामने आने के बाद कुलपति डॉ टी एन दुबे ने पद से इस्तीफा दे दिया था और डा. तृप्ति गुप्ता को भी पद से हटा दिया गया था। अब जब EOW की कार्यवाही चल रही है। इस मामले से जुड़े कई लोगों के तार ईओडब्ल्यू के हाथ लगे हैं और भविष्य में इन सब पर भी कार्रवाई हो सकती है। क्या यह भी व्यापम घोटाले के जिन्न की तरह सामने आयेगा ?