सहकर्मियों ने बारात निकालकर दी बिदाई ..

ये द्रश्य देख कर आप ये अनुमान लगा रहे  होंगे की ये महोदय घोड़ी पर चढ़ कर बैंड बाजो और आतिशबाजी के साथ शादी करने जा रहे है ! तो आप गलत है ! परन्तु ऐसा माहौल जो भी देखेगा वह ठीक आपकी ही तरह सोचने के लिए बाध्य जरुर हो जाएगा है ! परन्तु इस कथापट के रचियता इन महोदय के परिजन नही बल्कि साथ काम करने बाले सहकर्मियों के ख़ुशी और उत्साह हो प्रदर्शित करता है ! मामला मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में बिजली कंपनी के एक अधिकारी को स्टाफ ने बैंड-बाजे के साथ घोड़ी पर बिठाकर बिदा किया। जिसने भी ये अनोखी और लीक से हटकर बिदाई देखी, तारीफ किए बिना रह सका….

जानकारी के अनुसार निवाड़ी जिले में पृथ्वीपुर में बिजली कंपनी में श्रीकृष्ण माहौर पदस्थ थे और उनका कुछ दिन पहले ही सागर तबादला हुआ है। माहौर को पृथ्वीपुर से विदा करने के लिए उनके स्टाफ ने एक विदाई कार्यक्रम रखा, जिसमें कुछ स्थानीय लोग भी शामिल हुए। माहौर को यह पता नहीं था कि उन्हें आयोजित विदाई समारोह उनके लिए यादगार बन जाएगा। उन्हें दूल्हे की बरात की तरह बिदाई दी गई।

निवाड़ी के पृथ्वीपुर विद्युत विभाग में पदस्थ सहायक अभियंता माहौर की विदाई के लिए दफ्तर के बाहर उन्हें बिदा करने के लिए हार पहनाकर उनके संस्मरण सुने तथा लोगों ने उनके बारे में अपने विचार रखे। विदाई कार्यक्रम में माहौर को घोड़ी पर चढ़ाया गया और बरात की तरह आगे डीजे की धुनों पर नाचते-गाते लोग आगे-आगे चलते रहे।

इससे पहले दिसंबर में भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह को तबादला होने पर यादगार बिदाई दी गई थी।  उनका तबादला भोपाल किया गया था। एसपी को साथी पुलिसकर्मियों ने डोली में बैठाया और ढोल-नगाड़ों के साथ उनका चल समारोह निकाला। पुलिसकर्मियों ने बकायदा कंधे पर डोली उठाई, जो पूरी तरह से फूलों से सजी हुई थी। डोली के साथ में पुलिसकर्मी डांस करते हुए चल रहे थे। मिडिया रिपोर्ट