सरकारी सरंक्षण में Sc,St, गरीब असहाय, पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है..

प्रदेश में हाल ही में हुये नगरीय निर्वाचन में चन्देरी नगर पालिका में कांग्रेस पार्टी ने नगर में सरकार बनायी है, कांग्रेस पार्टी के दशरथ उर्फ सन्तोष कोली अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुये हैं। सीताराम अहिरवार की पत्नि श्रीमति चंदाबाई नगर पालिका परिषद चन्देरी में वार्ड क्रमांक 13 से कांग्रेस पार्टी से पार्षद पद पर निर्वाचित हुयी हैं, क्षेत्र की जनता ने कांग्रेस पार्टी पर विश्वास जताकर उनको विजयी बनाया है। भारतीय जनता पार्टी ने वार्ड क्रमांक 05 से निर्दलीय प्रत्याशी मदनलाल खटीक को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया था जो कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार दशरथ उर्फ सन्तोष कोली से पराजित हुये हैं।चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान, डग्गी राजा ने पत्रकार वार्ता में बताया ..
श्री डग्गी राजा ने कहा कि मप्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने से अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग के लोगों गरीब असहाय लोगों को शासन-प्रशासन, पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी क्रम में चन्देरी में वार्ड क्रमांक 13 से निर्वाचित पार्षद श्रीमति चंदाबाई अहिरवार व उनके पति सीताराम अहिरवार को पुलिस थाना चन्देरी में पदस्थ थाना प्रभारी उमेश उपाध्याय द्वारा मदनलाल खटीक के कहने पर दिनांक 18 अगस्त 2022 को अपने निवास बंगले पर बुलाकर उसे जातिसूचक गालियां व मां-बहिन की अशलील गालियां देकर उसके साथ मारपीट करवाई गयी इसके सम्बंध में चंदाबाई द्वारा पुलिस अधीक्षक महोदय अशोकनगर व वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित आवेदन दिये गये जिस पर से जांच विचाराधीन है।

श्री चौहान ने कहा कि जांच के अनुक्रम में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस चन्देरी द्वारा दिनांक 01 सितम्बर 2022 को सीताराम व उसकी पत्नि चंदाबाई को कार्यालय में बुलाकर जांच कथन लिये गये, सीताराम व उसकी पत्नि चंदाबाई पर थाना प्रभारी उमेश उपाध्याय व मदनलाल खटीक द्वारा अनावश्यक राजीनामा का दबाब बनाया जा रहा है जब उन्होंने राजीनामा नहीं किया तब थाना प्रभारी उमेश उपाध्याय की सह पर मदनलाल खटीक ने अपनीपत्नि अंगूरीबाई से सीताराम पर धारा 354, 354, 341 भादवि का झूठा प्रकरण पुलिस महिला थाना अशोकनगर में पंजीबद्ध करा दिया जो कि पूर्णतः असत्य होकर किसी भी घटना से सीताराम का कोई सम्बंध नहीं है, न ही किसी घटना क्रम में सीताराम शामिल है। मदनलाल खटीक की पत्नि अंगूरीबाई द्वारा जो घटना स्थल तहसील कार्यालय के पास शा. कन्या स्कूल वाली गली बताई गयी है एवं घटना दिनांक 01 अगस्त 2022 की घटना होना बतलाया गया है, जबकि उस स्थान से थाना चन्देरी महज दूरी पर ही है यदि कोई घटना घटित होती तो निश्चित ही थाना चन्देरी में जाकर उसी दिनांक को तुरंत घटना के सम्बंध में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी होती, किन्तु जानबूझकर सोची समझी रणनीति के तहत दिनांक 02 सितम्बर 2022 को पुलिस महिला थाना अशोकनगर में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है, जो कि विचारणीय है।

श्री चौहान ने कहा कि चन्देरी में थाना प्रभारी उमेश उपाध्याय की मनमानी चल रही है। ऐसा प्रतीत होता है पुलिस की वर्दी में वह भारतीय जनता पार्टी के नेता के रूप में कार्य कर रहे हों, वह पुलिस के रक्षक न होकर भक्षक बन गये हैं, ग्राम पंचायत आम निर्वाचन में व नगरीय निकाय आम निर्वाचन के दौरान भी उनका कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रति उदासीन रवैया देखने को मिला है।
श्री चौहान ने सीताराम पर लगाये गये झूठे आरोपों व झूठी कायमी को लेकर आज पुलिस अधीक्षक महोदय को ज्ञापन प्रस्तुत किया है, व मांग की गयी है कि ऐसी निराधार झूठी प्रथम सूचना रिपोर्टें दर्ज न की जावें जिससे कि पुलिस की कार्यवाही शंकास्पद हो।

श्री चौहान ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से यह भी मांग की है कि थाना चन्देरी में पदस्थ थाना प्रभारी उमेश उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से अन्यत्र स्थानांतरित किया जावे एवं सीताराम के विरूद्ध मदनलाल खटीक व उनकी पत्नि अंगूरीबाई द्वारा जो असत्य आरोप लगाये गये हैं, सत्यता की जांच की जाकर, घटना असत्य पाये जाने पर उल्टे उनपर ही झूठी जानकारी देकर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के अपराध में उचित वैधानिक कार्यवाही की जावे ताकि समाज में ऐसे लोगों पर अंकुश लग सके और निर्दाेष को न्याय मिल सके।