समलेंगिक युवतियों ने रचाई शादी, अब परिजनों से सुरक्षा की गुहार

2 युवतियों ने की शादी, समलेंगिक युवतियां ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार ,

प्रेम अंधा होता है यह कब किस्से और क्यों हो जाता है यह ना तो प्रेम करने बाला बता पाता है और ना प्रेम की अनुभूति करने बाला बता पाता है ! प्रेम एक रूहानी अहसास है …प्रेम जाति, धर्म या मजहब नहीं देखता, ऐसा ही कुछ  झारखंड के धनबाद जैसे छोटे शहर में प्यार की नई व्याख्या सामने आ रही है। यहां प्यार अपोजिट जेंडर के आकर्षण से विपरीत सम्लेंगिक जेंडर (लिंग) के मोहपाश में जकड कर रहा गया ! समाज की परवाह किए बिना धनबाद में समलैंगिक प्यार तेजी से परवान चढ़ रहा है ..

कुछ ऐसा ही मामला रविवार को जोड़ापोखर से सामने आया है। जोड़ापोखर थाना में रविवार को दो समलैंगिक लड़कियां शादी रचा कर पहुंचीं। दोनों के बिच काफी दिनों से सम्बन्ध थे ! दोनों युवतियां तीन दिनों से लापता थीं।

उसके बाद अचानक अबतरित होकर उन्होंने थाने पहुंच कर पुलिस को बताया कि उन लोगों ने शादी रचा ली है। उन्हें अपने परिजनों से सुरक्षा चाहिए। युवतियों ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद दोनों हीरापुर में किराए के मकान में रह रही हैं। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई हैं। कई वर्षों से दोनों के बीच प्यार चल रहा था ! फिर उन्होंने साथ रहने का फैसला लिया और शादी कर ली । अब वे दोनों साथ ही रहेंगी। उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों ने दु:खहरनी मंदिर में शादी कर ली है।

अब अपने परिजनों से अलग रहना चाहती हैं। परिवार वालों से सुरक्षा चाहिए इसीलिए थाना पहुंची हैं। थाने पहुंची जोड़े में एक युवती जामाडोबा निवासी रामबली की 24 वर्षीय पुत्री राखी है और दूसरी युवती जामाडोबा पंजाबी धौड़ा के सुरेंद्र की 23 वर्षीय पुत्री करिश्मा रावत हैं। दोनों युवतिय अपने सुखी वैओवाहिक जीवन व्यतीत करने में आपने परिजनों से मुक्ति की गुहार लगा रही है ताकि बे स्वच्छंद होकर अपना जीवन एक दिसरे के साथ व्यतीत कर सकें !