शिवराज के प्रति लोगो में आक्रोश , अर्थी निकाल पुतला दहन ..

बीते लगभग 1 साल से पंचायत चुनाव प्रतीक्षारत लोगों में इस चुनाव को टाले जाने और शुरू से लेकर अब तक की जो नौटंकी घटित हुई है उससे लोगों में जबरदस्त आक्रोश है !  लोग अपना गुस्सा निरोधात्मक तरीके से सरकार के प्रति निकाल रहे हैं ! जगह-जगह पर लोगों लोग इकट्ठा हो अपनी भड़ास निकाल रहे हैं ! वहीं दूसरी ओर चुनाव में भाग लेने वाले पंच ,सरपंच, जिला पंचायत सदस्य , अभ्यार्थियों ने अपने अपने तरीके से चुनाव में जाने का मन बनाने के साथ साथ चुनाव प्रचार चालू कर दिया था , जहां उनका समय, पैसा और संसाधन का नुकसान हुआ है इससे और भी ज्यादा आक्रोशित हो रहे हैं ….

दूसरी और ऐसे में वे उम्मीदवार जिन्होंने निर्वाचन पत्र भरने के बाद तैयारी शुरू कर दी थी अब वह आक्रोश में है। लोग इस कदर गुस्सा है कि छतरपुर जिले के बनगांय में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के पुतले की अर्थी निकाल कर मुर्दा दहन किया ।

छतरपुर के बंनगाय में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर उलझे पंचायत चुनावों पर गुस्साए लोगों ने मुख्यमंत्री के पुतले की अर्थी निकालकर प्रदर्शन किया। मध्य प्रदेश में 3 चरणों में चुनाव आयोग ने चुनाव करवाने का ऐलान कर दिया था। लेकिन ओबीसी आरक्षण को लेकर चुनाव फिलहाल टलते नजर आ रहे हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने पहले चरण के लिए निर्वाचन पत्र भरकर तैयारी शुरू कर दी थी उनमें खासा आक्रोश देखा जा रहा है।

अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे लोगों ने कल नौगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बनगांय में विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। ग्रामीणों में जबरदस्त जो गुस्सा है और वह अपना गुस्सा विरोध स्वरूप व्यक्त कर रहे हैं ! इसी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला बनाकर उसकी अर्थी निकाल पुतला दहन रहे हैं एवं शिवराज सिंह चौहान के विरूद्ध नारेबाजी भी हो रही है।

नारेबाजी कर रहे हैं ग्रामीण चुनाव में टालने के पीछे सरकार की गलत मंशा बताते हुए मुख्यमंत्री के पुतले की अर्थी निकाल रहे हैं। ज्ञात हो कि अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण का मामला लेकर फिलहाल शिवराज सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। फ़ाइल् फोटो मिडिया रिपोर्ट