विश्वप्रसिद्ध पातालकोट में भू-स्खलन , 4 गांव में आवाजाही बन्द ..

जिले भर में लगातार हो रही बारिश के चलते जिले के विकासखण्ड तामिया के विश्वप्रसिद्ध पातालकोट में भारी बारिश होने से भू-स्खलन होने से अंदरूनी 4 गांव से तामिया मुख्यालय का संपर्क टूट गया है !  इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में पिछले 4 दिनों से रुक- रुककर भारी बारिश का दौर जारी है ….

तामिया मुख्यालय से पातालकोट जाने वाले मार्ग पर दर्शनीय स्थल अम्बामाई के पास भू-स्खलन होने से पहाड़ का मलबा सड़क पर आ गया है ! इससे डोंगरा से पातालकोट जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया।

इस मार्ग से जाने वाले 4 गांव के ग्रामीण काफी परेशान हो रहे हैं। जिनमे चिमटीपुर, रातेड़, कारेआम और तालाब ढाना  का संपर्क टूट गया है , एकतरह से जाने वाला मुख्य मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। पातालकोट में इससे पहले भी दो साल पहले ठीक इसी स्थान पर भू-स्खलन हो चुका है। जिससे 3 दिनों तक संपर्क टूटा रहा था।

ज्ञात हो कि भू-स्खलन एक ही नही बल्कि अनेक स्थानों पर होने से लोगों की आबाजाही लगभग बंद सी हो गई है ! बारिश के चलते जगह-जगह से पानी के चश्मे फूट पड़ते है जिससे पहाड़ों पर की मिटटी में कटाव हो जाने से पहाड़ की मिटटी पत्थर सड़कों पर आ गिरता है ! यह पूरा पहाड़ी क्षेत्र होने से बारिश का पानी तेज गति से आता है और सडको को अपने साथ बहा ले जाता है ! 

जानकारों के मुताबिक़ पंचायत द्वारा तुरंत संज्ञान में लेकर उक्त मार्ग को साफ़ करने की कवायत जारी है ! उम्मीद है की जल्द ही उक्त मार्ग पुनह शीघ्र ही चालू हो जाएगा !