वसुधा महिला ग्रुप ने किया वसुधा का श्रृंगार ..

छिंदवाड़ा की वसुधा महिला ग्रुप ने अपने  नाम को सार्थकता प्रदान करते हुए अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए बीते दिनों वसुधा के श्रृंगार के लिए समय निकाला ! बड़ी संख्या में सिविल लाइंस क्षेत्र में निवास करने बाली महिलाऐं इंदिरा प्रियदर्शिनी पार्क पहुंची !

महिलाओं ने पहले पौधरोपण ,वन्यजीव, पर्यावरण संरक्षण पर परिचर्चा की ! साथ ही उसका हमारे जीवन पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है ! जल ,जंगल और जमीन की महत्ता हमारे जीवन को किस तरह सार्थकता प्रदान करती है ! पृथ्वी हमें जीवन पर्यन्त प्राणवायु ,भोजन ,वस्त्र और रहवास प्रदान कर मानव जीवन को संरक्षित करती है !

तो हमारा भी कर्तव्य बनता है की हम वसुधा को कुछ दे तो नही सकते है परन्तु उसका श्रृंगार फल फूल प्रदान करने वाले पौधों का पौधरोपण कर हरितमा की दुशाल से वंचित होने से बचना ही मानव जाति का परम कर्तव्य है ! इस निष्कर्ष के बाद सभी ने वृहद रूप से पौधरोपण के पुनीत उद्देश्य की शपथ ली !

 

इस जनहितकारी पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के तहत वसुधा महिला ग्रुप की महिलाओं ने इंदिरा प्रियदर्शिनी पार्क के सामने बड़ी संख्या में फल ,फूल प्रदान करने वाले पौधों का रोपण कर वसुधा का श्रृंगार किया। ग्रुप के सदस्यों में श्रीमती पल्लवी धंताले, चंदा चंदेल, पुष्पा सिंह, सुगंधा सोमकुंवर, अर्चना घोघरे, शिखा वर्मा, वर्षा कोल्हे, लता खापेकर और रंजना खापरे प्रमुख थीं