वर-वधू समेत पौने तीन सौ लोग फ़ूड पायजनिंग के शिकार ..

जिले के पडौसी जिले बैतूल मे रघुवंशी परिवार में सगाई समारोह का कार्यक्रम में शिरकत करने आये लगभग 400 लोग फ़ूड पायजनिंग के शिकार हो गए ! जिला अस्पताल में जगह कम पड़ने के चलते जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने निजी अस्पताल में इनका इलाज कराया जा रहा है ! जानकारों के मुताबिक समारोह में शामिल हुए 270 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसमें दूल्हा-दुल्हन भी शामिल है। मौके पर मौजूद लोगाें ने बताया कि शायद रबड़ी खाने के बाद ही लोगों की तबियत बिगड़ी है..

बैतूल में सगाई समारोह के दौरान खाना खाने के बाद अचानक वर – बधू पक्ष के लोगों की तबियत खराब होने से भगदड़ मच गई। मामला बैतूल के बोरदेही थाना क्षेत्र के पिंडरई गांव का है, यहां धारासिंह रघुवंशी  के यहां सगाई समारोह था। कार्यक्रम में लड़की और लड़के पक्ष की तरफ से लगभग 600 लोगों कार्यक्रम में पहुंचे थे।

जानकारी के मुताबिक, करीब 400 लोगों ने खाना खाया था, जिनमें से अधिकांश लोगों आधे घंटे बाद उल्टी और पेट दर्द की शिकायत करने लगे। हालत ज्यादा बिगड़ने पर लोगों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई पहुंचाया गया। सरकारी अस्पताल में जगह कम पड़ने पर प्रशासन ने दो प्राइवेट अस्पताल से मदद ली और कुछ मरीजों को वहां भर्ती कराया। इलाज के लिए जिले के अन्य स्थानों से भी डॉक्टर बुलाए गए। इलाज के बाद ज्यादातर लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, लेकिन कुछ लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ज्ञात हो कि पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर खाने के सैंपल ले लिए है, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। अब रिपोर्ट आने के बाद ही फूड पायजनिंग के असली कारण का पता चलेगा। फिलहाल कोई भी सही कारण बताने में अक्षम है !