लोगों ने बिजली कंपनी के A E को लात,जूतों,घूसों से पीटा …

नाराज लोगों ने बिजली कंपनी के ए ई को लात,जूतों,घूसों से जमकर पीटा ,लोक अदालत में कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों के रवैये से नाराज उपभोक्ताओं ने ए ई की जमकर पिटाई कर दी , लोग इस बात से नाराज थे की उनके द्वारा बिजली बिल जमा करने के बाद भी लीगो को नोटिस दिए जा रहे है जिसमे उन्हें एकतरह से धमकाया जा रहा है की अगर शेष बिल काभुगतान नही किया गया टी उनकी बिजली काट दी जाये गी साथ ही उन्हें जेल भेज दिया जाएगा , साथ ही बिजली कम्पनी के लोग आन जनता से अभद्रता से पेश आ रहे है ! ज्ञात ही की बिजली कम्पनी के लोगो का यही राबिया पूरे प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के साथ एक जैसा है ! शिवपुरी जैसी स्थति पूरे पादेश की है यहाँ भी लोग गुस्से से भरे बैठे है …..

शिवपुरी में लोक अदालत के दौरान बिजली कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों के रवैये से नाराज उपभोक्ताओं ने ए ई की जमकर पिटाई कर दी। लोगों ने एई रंजीत भदौरिया को लात-घूसों से तब तक मारा जब तक उन्हें बचाने के लिए पुलिस नहीं आई। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार विवाद काउंटर पर बिजली विभाग के गार्ड द्वारा उपभोक्ताओं और अभिभाषक से अभद्रता करने के बाद शुरू हुआ था।
बताया जाता है कि लोक अदालत में बिजली बिल से जुड़े विवाद निपटाने के लिए ग्रामीण अंचल से बड़ी संख्या में लोग आए थे। उपभोक्ताओं का कहना था कि उन्होंने बिल जमा कर दिया, लेकिन इसके बाद भी विभाग ने उन्हें नोटिस दे दिया। जब वे लोग काउंटर पर पहुंचे तो विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि या तो बिल जमा कराओ नहीं तो जेल जाना पड़ेगा। जब बहस की स्थिति बनी तो विभाग का गार्ड भी लोगों को हड़काने लगा। इसी दौरान उपभोक्ताओं के साथ कुछ अभिभाषक भी वहां पहुंचे। यहां पर गार्ड ने अभिभाषक के साथ भी धक्कामुक्की कर दी जिसके बाद काउंटर बंद कर दिया गया। इसकी जानकारी मिलने पर एई रंजीत भदौरिया भी वहां पहुंच गए। उनकी उपभोक्ताओं के सााथ बहस हो गई। इसके बाद लोगों ने एई भदौरिया की जमकर पिटाई कर दी।

घटना का जो वीडियो आया है उसमें एक अभिभाषक भी एई को लात मारते हुए दिखाई दे रहा है। हंगामा होने के बाद पुलिस वहां पहुंची और उन्होंने भदौरिया को बचाया। जब मामला शांत हो गया तो प्रधान जिला न्यायाधीश, जिला जज आदि भी वहां पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली। रंजीत भदौरिया ने कोतवाली थाना में एफआइआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दे दिया है। उन्होंने नामजद आवेदन नहीं दिया है बल्कि अज्ञात लोगों द्वारा मारपीट करने की बात कही है। मारपीट में उनके कान पर चोट आई है।               शिवपुरी  रंजित गुप्ता की रिपोर्ट