लखीमपुर और तिकुनिया कांड के मुख्य आरोपी का सरेंडर ….

हाल में देश में सबसे चर्चित ह्त्या कांड लखीमपुर खीरी की घटना ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है ! इस कांड पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है ! इस पूरे हाई प्रोफाइल ड्रामे में किन किन पात्रो की एंट्री होती है ,देश में संविधान का राज है या सिर्फ सत्ता ही सर्वोपरि हो गई है ? इसके आसरे किसी भी कांड को अंजाम दिया जा सकता है और क़ानून किस तरह अंधा गुंगा बना सब देखता रहता है वहीं क़ानून के रखबाले  मात्र  तमाशबीन की तरह सत्ता धारियों के हाथो की कठपुतलियों की मानिंद कमर मटकाटे देश की जनता का ध्यान भटकाने में कब तक सफल होते रहेंगे ? आज यह यक्ष प्रश्न देश की प्रतिष्ठा के माथे पार सुहागन की भांति शोभायमान होगा या फिर कलंक का दाग लिए हमें विश्व बिरादरी के सामने मुख छिपाने के लिए मजबूर होना होगा ? इन सब सबालो के जबाब इतिहास में जरुर दर्ज होंगे और वर्तमान किसी को माफ़ नहीं करता है ?

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का पुत्र और तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी आशीष मिश्र मोनू क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गया है। आशीष मिश्र से क्राइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं, लखीमपुर खीरी में शुक्रवार देर शाम को फिर से इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। उधर, नवजोत सिंह सिद्धू निघासन में पत्रकार रमन कश्यप के घर पर मौन अनशन पर बैठे हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में जंगलराज है। ये सरकार लगातार भेदभाव कर रही है। यूपी में समन नहीं सम्मान दिया जा रहा है। देश का कानून रौंदा जा रहा है। टायर तले कानून कुचला जा रहा है। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि आशीष को समन नहीं गुलदस्ता भेजा गया। अखिलेश ने कहा कि यूपी में हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। लखीमपुर हिंसा के सातवें दिन मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचा। आशीष को क्राइम ब्रांच ने 11 बजे बुलाया गया था, लेकिन वह उससे काफी पहले ही पहुंच गया। डीआईजी-एसपी विजय ढुल मौके पर हैं। उससे पूछताछ की जा रही है।

मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से होगी पूछताछ :- क्राइम ब्रांच की टीम ने आशीष मिश्र से पूछताछ शुरू कर दी है। मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से पूछताछ की जा रही है। आशीष मिश्र का कलमबंद बयान हो रहा है। पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद है।
मृतक पत्रकार रमन कश्यप के आवास पर सिद्धू अनशन पर :- पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में मृतक पत्रकार रमन कश्यप के आवास पर लखीमपुर घटना के सिलसिले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। सिद्धू ने कहा कि जब तक मंत्री के बेटे गिरफ्तार नहीं हो जाते, अनशन से नहीं हटेंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू की भूख हड़ताल खत्म :-गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी भूख हड़ताल खत्म कर दी है। शनिवार से नवजोत सिंह सिद्धू मौन व्रत पर थे। लखीमपुर में पुलिस लाइन के सामने भारी भीड़ है।