रिश्वत लेते हुए असिस्टेंट रजिस्ट्रार गिरफ्तार ..

प्रदेश में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं ! ऐसा नहीं है कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश में एजेंसियां काम नहीं कर रही हैं , बावजूद इसके भ्रष्टाचारियों में इन एजेंसियों के प्रति जरा सा भी भय नजर नहीं आता ! भ्रष्टाचार प्रदेश के लगभग हर महकमे में खून की तरह बह रहा है ! बस जरुरत है तो तत्काल कठोर कारवाही की  …

भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी EOW लगातार अपना काम ईमानदारी के साथ कर रही है ग्वालियर की टीम नेआज मोतीमहल क्षेत्र से फर्म्स एंड सोसायटी कार्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

SP EOW अमित सिंह ने बताया कि जिले के सोना चांदी व्यवसाई संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जैन ने अपने कर्मचारी को संघ के पंजीयन के नवीनीकरण के लिए फर्म्स एंड सोसायटी कार्यालय भेजा था।  जब उनका कर्मचारी कार्यालय में पदस्थ असिस्टेंट रजिस्ट्रार भगवान दास कुबेर के पास गया तो उन्होंने उससे रिश्वत की मांग की।

रिश्वत मांगने की शिकायत EOW में की गई और जैसे ही रिश्वत की रकम 20,000 रुपये भगवान दास कुबेर को दिए गए, वहां पहले से तैयार EOW टीआई यशवंत गोयल की टीम ने छापा मार कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि ये पहला मौका है जब EOW ने एक ही दिन में दो बड़ी कार्यवाही की है  आज सुबह EOW ने पंचायत सचिव रोशन सिंह गुर्जर के ग्वालियर और भिंड स्थित घरों पर छापामार कार्यवाही की है जिसमें बेहिसाब संपत्ति मिली है।  EOW की कार्यवाही के बाद से रिश्वतखोर कर्मचारियों- अधिकारियों में दशहत का माहौल है। परन्तु लोगों का मानना है की ऐसे मामलों पर स्पेशल बेंच में सुनबाई कर जल्दी से जल्दी बर्खास्त जैसी कारवाही होनी चाहिए तभी माहौल में रिश्वत मांगने से लोगो में खौफ का वातावरण बनेगा ! साभार मिडिया रिपोर्ट