राफेल पर फिर तू तू – में में….

राफेल का जिन्न फिर एक बार सामने आया , जिसने भारत की राजनीती में फिर तूफ़ान खड़ा कर दिया है , दोनों ही राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस आमने सामने आ गई है ! दोनों ही तरफ से आरोप प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी हो गया है ! इस तू तू – में में में किसका भला होगा यह तो ये ही जाने ….

राफेल मामले में फ्रांस की पत्रिका मीडियापार्ट की तरफ से हुए खुलासों पर कांग्रेस एक बार फिर भाजपा पर हमलावर हुई है। हालांकि, इस बार भाजपा ने जबरदस्त पलटवार किया है और मीडियापार्ट की रिपोर्ट का ही जिक्र करते हुए कांग्रेस पर राफेल डील में कमीशन लेने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने रिपोर्ट में एक बिचौलिए के नाम का जिक्र करते हुए कहा कि चौंकाने वाली बात यह है कि जिस मिडिलमैन का नाम अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सामने आया था, उसी का नाम राफेल डील में भी आया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संबित पात्रा के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला किया है। 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि जो घोटाला हुआ, उसमें कमीशन किस को मिला। इसकी जांच कराई जाए ताकि यह सामने आ सके कि सच्चाई क्या है। हमें सीबीआई पर भरोसा नहीं है। क्योंकि वह अपने ही मामलों में काफी उलझी है।

पवन खेड़ा ने कहा कि आपने बहुत जल्दी डील कर ली। इतनी जल्दी कर ली की 526 करोड़ की डील 1600 करोड़ रुपये से ज्यादा बिना टेंडर के कर ली गई। इलेक्टोरल बॉन्ड्स की जांच कर ली जाए कि इन्हें कितना पैसा किसने दिया। सुषेण गुप्ता ने दिया या उनकी कंपनियों ने दिया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने खुद एक क्लॉज हटाकर इस डील को आगे बढ़ाया। इसकी जांच होनी चाहिए। देश के खजाने को हजारों करोड़ का नुकसान पहुंचाया। पवन खेड़ा ने कहा कि यह देश का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला है, जिसे मोदी सरकार द्वारा किया गया है।