रक्षाबंधन पर सुरक्षाबंधन का बादा ….: मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 7 नए केस सामने आए हैं इसमें भोपाल ,जबलपुर, रायगढ़ में दो-दो केस और इंदौर में एक नया कोरोना संक्रमित मरीज मिला है ! जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 88 हो गई है !हालांकि रिकवरी रेट 98 दशमलव 66% और तीसरी लहर को रोकने के लिए हम कटिबद्ध हैं ! एक तो कोशिश होगी कि कोरोना लहर आए ही नहीं, दूसरी अगर आ भी जाए तो मुकाबले के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं! हम वह समय कभी नहीं भूलेंगे जब हम सोए, ना आप सोए ! प्रदेश में ऑक्सीजन की तत्काल व्यवस्था के लिए उड़ीसा ,छत्तीसगढ़ ,गुजरात और उत्तर प्रदेश में से ऑक्सीजन बुलाई ….

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते हुए घोषणा की महा अभियान के पहले चरण में इंदौर प्रथम ,उज्जैन द्वितीय और सीहोर तृतीय स्थान पर रहे !  मुख्यमंत्री ने तीनों जिलों को बधाई दी और प्रदेशवासियों से कोरोना वैक्सीन महा अभियान को सफल बनाने की अपील की !

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल रविवार को रक्षाबंधन पर बहने राखी बांधने आएंगी तो ,मेरा सभी से निवेदन है कि हमें बहनों और उनके परिवार के टीकाकरण की चिंता करनी है ,यह सबसे बड़ा सुरक्षा बंधन है ! आगामी  25 और 26 अगस्त को एक बार फिर जागरूकता के लिए वैक्सीनेशन महा अभियान चलाया जाएगा ! लोग बहुत जल्दी इस विभीषिका को भूल गए हैं , हम कोविड-19 से सुरक्षा का संकल्प लें और उसका टीकाकरण करवा कर अपने आसपास सुरक्षा का मजबूत घेरा बनाएं ! बहने भी अपने भाई से गिफ्ट के रूप में टीकाकरण करने का वचन ले !

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे यह बताते खुशी है कि हमारे स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल एजुकेशन ने अपने-अपने क्षेत्र में 784 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड क्रियाशील कर दिए हैं , 650 और किए जा रहे हैं मुझे यह कहते हुए खुशी है कि मध्य प्रदेश में 190 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की स्थापना की जा रही है ! आगामी 30 सितंबर तक सभी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाएंगे और 65 में ऑक्सीजन का उत्पादन प्रारंभ हो चुका है सभी 190 ऑक्सीजन प्लांट आगामी 30 सितंबर तक क्रियाशील हो जाएंगे !