ये आपके भविष्य का चुनाव है : कमलनाथ

यह नगर निगम, विधानसभा या लोकसभा का नहीं आपके भविष्य का चुनाव है: कमलनाथ , शिवराज सिंह चौहान सरकार जनता और व्यापारियों में विश्वास जगाने में असफल रही  , मध्यप्रदेश में 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी:   पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज इंदौर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला के नामांकन से पहले सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि 15 साल बाद जब मुझे प्रदेश मिला था तो प्रदेश भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी और बेरोजगारी में डूबा हुआ था। हमने 15 महीने की अपनी सरकार में अपनी नीति और नियत का प्रदर्शन किया..

कमलनाथ ने कहा कि जिस मेट्रो प्रोजेक्ट को भाजपा अपना बता रही है उसे केंद्र में मंत्री रहते हुए हरी झंडी मैंने दी थी। उन्होंने कहा कि 27 लाख किसानों का कर्जा माफ करके मैंने कौन सा गुनाह किया। मैंने मिलावट के खिलाफ युद्ध किया, क्या यह मेरा गुनाह था?

कमलनाथ ने कहा कि आज बेरोजगारी सबसे बड़ी चुनौती है। इंदौर में और प्रदेश में निवेश तब आएगा जब उद्योगपतियों का सरकार में विश्वास होगा। शिवराज सिंह जी की सरकार जनता और उद्योगपतियों में विश्वास पैदा करने में असफल साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि 100 रू. रुपए में 100 यूनिट बिजली देना क्या मेरा गुनाह था? प्रदेश की सरकार ने भ्रष्टाचार की व्यवस्था बना रखी है। पैसे दो और काम लो, यहां की सरकार का मंत्र हो गया है। पूरे प्रदेश में सबसे बड़ा संदेश इंदौर से जाता है और मुझे विश्वास है की इंदौर की जनता सच्चाई का साथ देगी और संजय शुक्ला को महापौर के चुनाव में विजय दिलाएगी।

उन्होंने कहा कि संजय के बारे में जितना बोलूं उतना कम है। आपने देखा है कोविड-19 के समय इन्होंने समाज सेवा, धार्मिक कार्य और संस्कृति के कार्य कैसे किए। इसमें कोई शक नहीं है कि 15 महीने बाद 2023 में प्रदेश में आप लोग कांग्रेस की सरकार को चुनेंगे। इस चुनाव में आप संजय शुक्ला के साथ-साथ कांग्रेस के पार्षदों को भी चुनेंगे। सभा के बाद संजय शुक्ला ने बड़ा जरूर निकाल कर अपना नामांकन दाखिल किया।

मध्य प्रदेश बाल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में श्री कमलनाथ ने बच्चों के साथ संवाद किया और उन्हें देश के सच्चे राष्ट्रवाद से जुड़ने की सलाह दी। श्री कमलनाथ ने कहा कि युवा पीढ़ी टेक्नोलॉजी से अच्छी तरह जुड़ी है और यह उसकी जिम्मेदारी है कि भारत की आजादी की लड़ाई और राष्ट्रवाद के बारे में चलाए जा रहे झूठ का पुरजोर मुकाबला करें।