मुख्यमंत्री हाथ ठेला लेकर बटोरने निकलेंगे ..

प्रदेश में आने बाले समय में चुनावों का अनवरत दौर चल पडेगा ! पहले पंचायत , नगरीय निकाय फिर विधानसभा और लोकसभा इन चुनावों को लेकर दुकाने सजने लगी है बहरूपिये तरह तरह के स्वांग रचने और तमाशा दिखाने की तैयारियों में जुट गए है ! कहाँ-कहाँ दंगे फसाद , अराजकता का माहौल तैयार करने में विकृत मानसिकता के लोग प्लानिग कर रहे होंगे ! वहीं दूसरी और प्रदेश सरकार की माली हालत किसी से छुपी नही है ! प्रदेश सरकार कर्ज पर कर्ज लेकर प्रदेश की जनता को कर्जदार बना रही है ! वहीं महंगाई और बेरोजगारी की मार ने लोगों का दम निकाल रखा है ! बीते 17 सालों से प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाद भी प्रदेश में बच्चो और महिलाओं के हालात बड़े ही दयनीय है  ! जो काम मामा (शिवराज सिंह चौहान) को बहुत पहले करना चाहिए था उन्हें अब याद आ रहे है  ….

चुनावों की दुदंभी बजने के साथ ही प्रदेश की आंगनवाड़ियों से जनता को जोड़ने शिवराज सिंह चौहान एक अनूठी पहल करने जा रहे है। मुख्यमंत्री 24 मई को भोपाल में खिलौने बटोरने हाथ ठेला लेकर निकलेंगे।

 

मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि मैं 24 मई को भोपाल में आंगनवाड़ी बच्चों के लिए खिलौने एकत्रित करने निकलने वाला हूं। इसका उद्देश्य लोगों को जोड़ने का मिशन है। हमारे आंगनवाड़ी के बच्चे कुपोषित क्यों रहे। यह आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की ड्यूटी नहीं है कि वह बच्चों को कुपोषण से मुक्त करें। समाज में जागरूकता आना चाहिए। मैंने अपने क्षेत्र के किसानों से आह्वान किया फसल आई है, आंगनवाड़ी में कुछ गेंहू दे दो। कई जगह लोगों ने आंगनवाड़ियां भर दी। किसी ने 50 किलो किसी ने 25 किलो। कोई कमी नहीं रही।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और पोषण आहर एक पक्ष है, लेकिन जनभागीदारी जुटाना और लोगों के मन में यह तड़प पैदा करना कि हमारे बच्चे कुपोषित नहीं रहेंगे यह दूसरा पक्ष है। और आंगनवाड़ी में जिन चीजों की जरूरत है कई जगह खिलौने की जरूरत है। मैंने तय किया कि मैं खुद हाथ ठेला लेकर खिलौने एकत्रित करने निकलूंगा। यह जागरूकता पैदा करके लोगों को जोड़ने का प्रयास है।

 

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आंगनवाड़ी गोद लेकर कुपोषण मुक्त बनाने का अभियान शुरू किया है। मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट के मंत्री और फिर जनप्रतिनिधियों को आंगनवाड़ी गोद लेने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज की सहभागिता से हर काम सफल हो सकते है।