मुख्यमंत्री के करीबी कारोबारी के ठिकानों पर छापा ..

दिलीप बिल्डकॉन पर सीबीआई का छापा नेशनल हाईवे के एक बड़े प्रोजेक्ट को रिश्वत देने के आरोप के बाद प्रदेश के बड़े कारोबारी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी दिलीप सूर्यवंशी के ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है ! सीबीआई की दिल्ली टीम कार्रवाई कर रही है ! इस कारण इस छापे से भोपाल की टीम को अलग रखा गया है ! दिल्ली से आई टीम ने देर रात 2:00 बजे कार्यवाही शुरू की जो अब तक जारी है ! दिलीप सूर्यवंशी के दफ्तर में सीबीआई की टीम दस्तावेज खंगाल रही है ..

जानकार बताते है कि कार्रवाई सूर्यवंशी के घर और रातीबड़ फार्म हाउस पर भी की गई है ! यह कार्यवाही नेशनल हाईवे अथॉरिटी के आला अधिकारी को रिश्वत देने के मामले में सामने आने के बाद की गई है ! जानकार बताते हैं कि डीबीएल के पार्टनर देवेंद्र जैन 30 लाख की घूस लेते पकड़े थे ! देवेंद्र जैन को एडीजी उपेंद्र जैन का भाई बताया जाता है ! दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन देशभर में हाईवे रेल प्रोजेक्ट से जुड़े के लेती है ! भीपाल मेट्रो रेल का काम यही कंपनी कर रही है ! कंपनी पर कई बैंकों का भारी भरकम कर्ज भी बताया जाता है!

आई आई एफ एल वर्लपूल इंडिया रेट लिस्ट इसी साल 30 सितंबर को जारी की गई थी जिसमें दिलीप सूर्यवंशी और पार्टनर देवेंद्र जैन को दुनिया भर में 377 वें स्थान पर रखा गया था ! दिलीप बिल्डकॉन की बेल्ट 4000 करोड़ रूपए आंका गया था ! दुनिया भर में 377 वे स्थान पर रखा गया था दिलीप बिल्डकॉन की बेल्ट 4000 करोड़ रुपए आंका गया था कंपनी पर कई बैंकों का भारी भरकम कर्ज बकाया है कंपनी पर कई राष्ट्रीय बैंकों का हजारों करोड़ रुपए बकाया है

शेयर में आई गिरावट शेयर में आई गिरावट :- डीबीएल के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से लगा अलग लगातार गिरावट का दौर जारी है ! उनके शेयर पिछले 3 महीने में 25 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज की गई है ! देश की बड़ी कंपनी कंस्ट्रक्शन कंपनी दिलीप बिल्डकॉन देश की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी है कंपनी देश भर में यह कंपनी के हाईवे रेल प्रोजेक्ट से जुड़े के लेती है !

बताया जाता है कि नेशनल हाईवे के बड़े प्रोजेक्ट को लेकर एक अफसर सीबीआई में लंबे समय से फंसे हुए हैं ! उनकी जांच के दौरान दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी का लिंक खंगालने के लिए सीबीआई ने छापेमारी की है !

अडानी को कंपनी बेचने की तैयारी :- दिलीप बिल्डकॉन भारी-भरकम आर्थिक दबावों से गुजर रही है ! सूत्रों के अनुसार भारी घाटे की वजह से दिलीप सूर्यवंशी अपनी इस कंपनी को बेचने का प्रयास कर रहे हैं इसके लिए देश के प्रख्यात कारोबारी गौतम अडानी से बातचीत की जा रही है !  खबर यह भी है कि कंपनी को दिवालिया घोषित कर इसे गौतम अडानी को बेचा जा सकता है !

ज्ञात हो कि दिलीप सूर्यवंशी ने हाल में भोपाल में 7 अक्टूबर को ताज होटल का शुभारंभ किया था ! इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद थे ! मिडिया रिपोर्ट