महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ चलती ट्रेन से नीचे कूद गई ..

रेलवे स्टेशन में रेल की सीटी देने के साथ ही ट्रेन अपने गंतव्य की और रवाना हो गई ! रेलगाड़ी ने कुछ दूर पहुँच कर रफ्तार पकड़ी ही थी कि तभी एक महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ चलती ट्रेन से नीचे कूद गई। यह वाकया जिसने भी देखा उसका कलेजा मुहं को आ गया ! गनीमत रही कि उसी समय पुलिसकर्मी वहां मौजूद था जिसने महिला का हाथ पकड़कर खींचा वरना ट्रेन के नीचे आ जाती.. 

मप्र के उज्जैन में शनिवार को रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक महिला अपने दो बच्चों के साथ चलती ट्रेन से कूद गई। जान की परवाह किए बिना ट्रेन से कूदने की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। बच्चे तो दूर कूदे मगर महिला ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गई। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने तत्काल महिला को खींचा वरना वह नीचे गिर जाती।

 

जानकारी के मुताबिक उज्जैन रेलवे स्टेशन से ट्रेन गुजर रही थी। जैसे ही ट्रेन ने गति पकड़ी वैसे ही ट्रेन के अंदर से एक बच्चा कूदा। इसके तुरंत बाद दूसरा बच्चा कूदा। यह देख वहां मौजूद जीआरपी थाने के आरक्षक महेश कुशवाह पहुंचे। वे बच्चों को संभाल रहे थे कि इसी दौरान एक महिला भी ट्रेन से कूदी। वह संतुलन नहीं रख सकी और प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसने लगी। इसी दौरान कुशवाह ने हाथ पकड़कर महिला को खींचा।

 

आरक्षक कुशवाह ने बताया कि महिला अपने बच्चों के साथ गलत ट्रेन में चढ़ गई थी। ट्रेन में बैठने के बाद उसे पता चला तब तक ट्रेन चल चुकी थी। घबराहट में महिला बच्चों के साथ चलती ट्रेन से कूद गई। बच्चे तो दूर कूदे मगर महिला ट्रेन के पास ही गिर गई और ट्रेन के नीचे आते-आते बची। मैंने उसे जैसे ही देखा उसका हाथ पकड़कर खींचा। घटना के बाद महिला बच्चों को लेकर सकुशल चली गई।