महादेव की सुरक्षा में पुलिस तैनात ..

जिले में करीब 112 शिवालय हैं, जहां शिवरात्रि का मेला लगता है। शहरी क्षेत्र में इनकी संख्या 30 है। महाशिवरात्रि के पर्व पर पुलिस प्रशासन ने शिव मंदिरों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शिव मंदिरों में पुलिस के साथ ही पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे। सुरक्षाकर्मी श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील करेंगे। कई शिव मंदिरों में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी..

उत्तराखंड हरिद्वार के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते मंदिरों की तरफ जाने वाले मार्गों पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। महाशिवरात्रि को लेकर शिव मंदिरों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे। पुलिस के मुताबिक जिले में करीब 112 शिवालय हैं, जहां शिवरात्रि का मेला लगता है। शहरी क्षेत्र में इनकी संख्या 30 है।

जिले में श्रद्धालुओं के साथ ही मेला परिसर की सुरक्षा में दो कंपनी पीएसी, मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था में लगभग 20 दरोगा, दस महिला दरोगा, दौ सौ सिपाही और करीब 50 होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा अपने क्षेत्र में पड़ने वाले शिवमंदिर पर बीट सिपाही सुबह से ही मौजूद रहेंगे। हल्का दरोगा से भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखने को कहा गया है।

श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान देने को कहा गया है। शहर के दक्षेश्वर महादेव मंदिर, विल्वकेश्वर महादेव मंदिर, कुंडी सौटा मंदिर, तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर समेत रुड़की, लक्सर, भगवानपुर, मंगलौर के शिव मंदिरों की सुरक्षा पर अधिकारियों की विशेष नजर है।

इसके साथ ही डीएफएमडी, एचएफएमडी के साथ ही डॉग स्क्वाएड की टीम की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही 450 के करीब पुलिस व पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। मिडिया रिपोर्ट