मतदान से पहले हत्या , क्षेत्र में मातम के बीच मतदान ..

प्रदेश में आज प्रथम चरण का निर्वचन चल रहा है ! इसको लेकर सुरक्षा के चक चौबंद इंतजामात किये गये था ! परन्तु प्रदेश के ग्वालियर चम्बल , भिंड अंचल में जिस बात की आशंका थी उसकी शुरुवात आखिरकार हो ही गई ! पंचायती चुनावों में आज चंबल के भिंड जिले के आलमपुर थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव के मतदान शुरू होने से पहले ही एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। घटना के बाद से ही गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, मामले में पुलिस का कहना है कि पुरानी रंजिश के चलते हत्या हुई है। मामले की जांच की जा रही है ….

जानकारों के मुताबिक ज़िले के रुरई गांव में बिल्लू चौहान नाम के युवक की हत्या की गई है। आज भोर में ही हत्या के आरोपी बिल्लू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ।घटना की जानकारी लगने पर पुलिस भी मौक़े पर पहुँची है।

एसडीओपी अवनीश बंसल का कहना है कि बिल्लू पर सात साल पहले सेंवडा में गांव के दो लोगों की हत्या का आरोप था। एक साल पहले ही वह जमानत पर छूटा था। चौहान परिवारों की आपसी रंजिश में उसका कत्ल हुआ है।

पुलिस मामले की बरीको से जांच कर रही है। क्षेत्र के एसडीओपी का कहना है कि इस हत्या का पंचायत चुनाव से कोई संबंध नहीं है। इसके बावजूद भी चुनावों से इसके संबंध की जांच की जा रही है। वहीं मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पूरे गांव में तनाव के बीच सन्नाटा पसरा हुआ है। ग्वालियर-चंबल अंचल में पंचायत चुनावों में आपसी रंजिश को लेकर खून-खराबा होता रहा है। पर इस घटना ने उस परम्परा को निरंतरता दे दी है ! जो  स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए कहीं से भू जायज नही है ! मिडिया रिपोर्ट