भैय्यू महाराज खुदकुशी मामला, शादी के लिए करने लगी थी ब्लैकमेल

आध्यात्मिक गुरु भैय्यू महाराज की कथित खुदकुशी के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। कोर्ट में पेश की गई व्हाट्सएप चैटिंग ने इस मामले में एक नया ट्विस्ट खड़ा कर दिया है। अदालत में लगभग 109 पेज की व्हाट्सएप चैटिंग पेश की गई है जिसमें आरोपी पलक और उसके जीजा पीयूष से उसकी बातचीत का विवरण है। इसमें तांत्रिक और तंत्र क्रिया की चर्चा भी है जिससे भैय्यू महाराज पागल हो जाएं।

 
profile of palak puranik, accused in bhaiyyu maharaj suicide case
पलक पुराणिक केयरटेकर बनकर आई थी, लेकिन उसकी नजर भैेय्यू महाराज की अथाह संपत्ति पर थी। उसने महाराज से पहले नजदीकियां बढ़ाईं और फिर उन्हें शादी के लिए ब्लैकमेल करने लगी। पढ़िए उसकी पूरी कुंडली

12 जून, 2018 को हुई थी मौत

12-2018-

भैय्यू महाराज ने 12 जून, 2018 को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के ठीक बाद बेटी कुहू और दूसरी पत्नी आयुषी के बीच विवाद को इसका कारण माना गया था, लेकिन सात महीने बाद इस मामले में केयरटेकर पलक पुराणिक और दो सेवादारों को गिरफ्तार किया गया था। व्हाट्सएप चैटिंग के जो रेकॉर्ड सामने आए हैं, उसको देखकर पलक के लिए बचाव के रास्ते बंद हो सकते हैं।
केयरटेकर थी पलक पुराणिक

भैय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी की मौत के बाद पलक केयर टेकर के तौर पर भैय्यू महाराज से जुड़ी थी। समय गुजरने के साथ पलक की उनसे नजदीकियां बढ़ी। इसी दौरान भैय्यू महाराज ने डॉ आयुषी से शादी कर ली। पलक और उसके सहयोगियों को यह पसंद नहीं आया। पलक ने भैय्यू महाराज को बर्बाद करने की चेतावनी देते हुए जून, 2018 के अंत तक शादी करने का अल्टीमेटम दिया था।
​करोड़ों की संपत्ति पर थी नजर

भैय्यू महाराज के इंदौर स्थित श्री सद्गुरु धार्मिक एवं परमार्थिक ट्रस्ट की देश के कई राज्यों में शाखाएं हैं। ट्रस्ट के पास करोड़ों की नामी-बेनामी संपत्ति है। भैय्यू महाराज कई तरह के बिजनेस से भी जुड़े थे। पलक को इसकी जानकारी थी। इसी चलते वह पहले भैय्यू महाराज के करीब आई और फिर शादी के लिए दबाव बनाने लगी।
पुलिस को मिली थी आपत्तिजनक चैटिंग

जनवरी, 2019 में पुलिस ने खुलासा किया था कि भैय्यू महाराज को ब्लैकमेल किए जाने के साथ उन्हें नशीली दवाओं का ओवरडोज भी दिया जा रहा था। पुलिस को भैय्यू महाराज और पलक के बीच सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक चैटिंग के सबूत भी मिले थे। पुलिस ने बताया था कि चैट और अन्य निजी वस्तुओं के आधार पर पलक उन पर शादी के लिए दबाव बना रही थी।
शादी के लिए ब्लैकमेलिंग

पलक पुराणिक की नजर संपत्ति पर थी। वह रातोंरात सैकड़ों करोड़ की मालकिन बनना चाहती थी। इसलिए वह भैय्यू महाराज की पत्नी बनने का सपना देखने लगी थी। इसीलिए उसने भैय्यू महाराज को ब्लैकमेल करने का खेल शुरू किया, लेकिन उनकी मौत के बाद दूसरी पत्नी और बेटी के बीच प्रॉपर्टी के लिए विवाद को जोर-शोर से प्रचारित किया।
अब मुश्किल हो सकता है बचना

पलक और पीयूष के बीच चैटिंग रेकॉर्ड से पता चला है कि भैय्यू महाराज को हरदा बुलाने की भी योजना थी, लेकिन वे नहीं गए थे। इसके बाद एक होटल में रुकने की चर्चा भी है। उनकी दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी को लेकर तांत्रिक किया करने और इसके लिए 25 लाख रुपये देने की बात भी इसमें है।                                                                                                                                                     साभार : नाभटा