भू माफिया ने लगाया सैकड़ो लोगो को चूना ……

भू माफिया ने  करीब 100 प्लांट खरीदने वाले लोगों को खुलेआम लगाया चूना ,प्लाट खरीददारों से रुपए लेकर बिल्डर ने भूमि स्वामी को नही दी जमीन की कीमत….खुद को बचाने बिल्डर प्लाट खरीददारों को लेकर पहुँचा भूमिस्वामी की जमीन पर कब्जा करने , पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को कराया शांत…………..

रायसेन। मध्य प्रदेश सरकार ने रेरा बनाकर कालोनियों के नाम पर लूट करने वाले बिल्डरों के लिए कड़ा कानून बनाया है । लेकिन आज भी छोटे शहरों में ऐसे कई बिल्डर हैं जो सुंदर मकानो का सपना दिखाकर आम लोगों से डेवलप कॉलोनी के नाम लूट कर रहे हैं । मामला रायसेन जिले के बरेली का है जहां एक बिल्डर द्वारा एक किसान और करीब 100 प्लांट खरीदने वाले लोगों को खुलेआम चूना लगा दिया गया। दोनों बिल्डरों में से एक अभी जेल से छूट कर आया है वही दूसरा 3 साल से अभी तक फरार है। इस बीच ना तो कालोनी की जगह बेचने वाले किसान को कोई पैसा मिला और न ही प्लाट खरीदने वाले लोगों को उनके प्लाट कि जगह मिली।

यह पूरा मामला रायसेन कलेक्ट्रेट कोर्ट में विचाराधीन है वही बीते रोज जेल से छूटे आरोपी बिल्डर श्याम भार्गव ने कुछ प्लाट क्रेताओं को भड़का कर किसान की जमीन पर जबरन अतिक्रमण कर कब्जा कराने की नाकाम कोशिश की.. इस बीच प्लाट क्रेताओं और जमीन के मालिक किसान के बेटों के बीच नौबत हाथापाई तक की आ गई। जिसके बाद पुलिस को आकर बीच-बचाव करना पड़ा । स्थानीय प्रशासन ने एसडीएम कार्यालय में तीनों पक्षों को बुलाकर इस मामले में लॉ एन्ड ऑर्डर खड़ा ना करने के लिए तीनों को ताकीद किया है । और आगे भविष्य में जब तक कलेक्ट्रेट कोर्ट से निर्णय नहीं आता तब तक मौके पर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं करने के लिए चेतावनी दी है। वही प्लॉट खरीदने वाले लोग खुद को ठगा महसूस कर रहे है।

अक्षय बिदुआ, जमीन मालिक किसान का बेटे का कहना है कि 8 साल पहले आरोपी बिल्डरों ने झूठे सपने दिखा कर हमारी जमीन पर श्रीनाथ कॉलोनी के नाम से प्रोजेक्ट बनाया था लेकिन 3 साल तक हमें कोई रुपए नहीं दिए गए उन्होंने जो चेक हमें दिए वह भी बाउंस हो गए जिसके बाद हमने 138 का केस बिल्डर के खिलाफ लगाया है। वही 5 साल तक हमारी जमीन इस प्रोजेक्ट के नाम पर खाली पड़ी रही। लेकिन इसके बाद हमारा एग्रीमेंट खत्म होने के बाद हमने खाली स्थान पर खेती करना शुरू कर दी थी। बिल्डर श्याम भार्गव ओर राजेंद्र रघुवंशी ने झूठे सपने दिखा कर हमे ठग लिया और अब जिन लोगों को यहां का प्लांट बताकर बेचा गया उन्हें भड़का कर हमारी जमीन पर जबरन कब्जा कराने की कोशिश की जा रही है। बीते रोज उपजे विवाद में मेरे साथ कई लोगों ने गाली गलौच कर मारपीट भी की लेकिन समय पर पुलिस ने आकर मुझे बचा लिया । इस प्रकार इन आरोपी बिल्डरों ने ना सिर्फ मुझे ठगा बल्कि मेरे जैसे कई लोगों को प्लाट के नाम पर लाखों रुपए का चूना लगा दिया है । अब हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे है !

  रायसेन से दीपक कांकर की रिपोर्ट