बहुचर्चित डबल मनी मामले की सुनवाई जारी..

बालाघाट// जिला एवं सत्र न्यायालय बालाघाट में 5 सिंतबर को जिला का बहुचर्चित डबल मनी मामले में माननीय न्यायाधीश मनोज तिवारी की अदालत में सत्र प्रकरण क्रमांक-123/2022 की सुनवाई थी। जिसमें दो गवाहों का बयान लिया गया , बयान के दौरान तीनों आरोपी अजय तिड़के, षिवजी चिले एवं मनोज सोनेकर उपस्थित हुये..

उक्त प्रकरण में शासन की ओर से जिला अभियोजन अधिकारी कपिल डहेरिया ने अपना पक्ष रखा। जबकि इस प्रकरण में आरोपी अजय तिड़के, शिवजी चिले एवं मनोज सोनेकर की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं अधिवक्ता वर्णन श्रीवास्तव ने पैरवी की।

ज्ञात हो की अनियमित जमा योजना प्रतिबंध अधिनियम 2019 की धारा- 21(3), 420,406,120 बी भा.द.वी के तहत डबल मनी मामले में प्रकरण माननीय न्यायलय के सामने विचाराधीन है। जिसमें पुलिस की विवेचना भी जारी है।

ज्ञात हो कि लांजी पुलिस के द्वारा कुछ दिनों पुर्व डबल मनी मामले में एक ओर आरोपी आनंद कटरे को गिरफ्तार किया गया था। अनियमित जमा योजना प्रतिबंध अधिनियम के तहत कार्यवाही करने में बालाघाट पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त की थी।

पुलिस ने लोगों से दोगुना पैसा करने के नाम पर करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा करने वाले कुछ अलग-अलग गिरोह के ठिकानों पर दबिश देकर 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का कैश बरामद किया था। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सोमेंद्र समेत कुल 11 लोगों को आरोपियों बनाया है।