बलात्कारी सपा-बसपा जिलाध्यक्ष समेत तीन गिरफ्तार ….

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी एक युवती से दुष्कर्म करने के मामले में नामजद आरोपी सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव, बसपा जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार एवं इंजीनियर महेंद्र दुबे को एसओजी टीम ने देर रात जिला मिर्जापुर के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है। तीनों एक ही होटल में ठहरे हुए थे। तीनों को ललितपुर लाकर अदालत में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया ….

ललितपुर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी एक युवती ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तिलक यादव, सपा नगर अध्यक्ष राजेश जोझिया, बसपा जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार, पिता, चाचा एवं ताऊ समेत 25 नामजद एवं तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। डीजीपी तक मामले पर नजर रखे हुए थे। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही राजनीति गरमा गई थी

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी, सर्विलांस एवं कोतवाली पुलिस की कई टीमें लगाई गईं। शासन और उच्च पुलिस अधिकारियों की मॉनीटरिंग होने के चलते पुलिस की टीमों ने गिरफ्तारी के प्रयास तेज किए। इस दौरान गुरुवार को सपा और बसपा जिलाध्यक्ष की लोकेशन जिला मिर्जापुर में पाई गई। जानकारी होने पर  एसओजी प्रभारी अंजनी कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने मिर्जापुर पहुंचकर एक होटल में दबिश देकर सपा जिलाध्यक्ष, बसपा जिलाध्यक्ष एवं तीसरे आरोपी महेंद्र दुबे को गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी से दुष्कर्म के मामले में अब तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें सपा एवं बसपा के जिलाध्यक्ष समेत अन्य आरोपी शामिल हैं। पूरे प्रकरण में गिरफ्तारी के लिए सात टीमें लगाई गई हैं। इसके अलावा झांसी व जालौन से भी तीन टीम लगी हुई हैं। -निखिल पाठक, पुलिस अधीक्षक, ललितपुर।

तीनों आरोपियों को शुक्रवार दोपहर जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट यज्ञेश सोनकर की अदालत में पेश किया गया। जहां से न्यायालय द्वारा तीनों को चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इस मामले में धारा 366ए की बढ़ोतरी भी की है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को सपा जिलाध्यक्ष के आरोपी भाई अरविंद यादव, पीड़िता के पिता एवं दो चाचा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया था।