बच्चों को लेकर लगाई मौत की छलांग , दोनों मासूमों की मौत ..

एक मजबूर पिता ने पारिवारिक विवाद और आर्थिक तंगी से विवश होकर अपने दो बच्चों के साथ आत्महत्या करने की कोशिश की। निराश और हताश पिता ने कल रात अपने दो साल के बेटे और चार साल की बेटी के साथ पुल से नदी में मौत की छलांग लगाई।  परन्तु दुर्भाग्य ने पिता को नही मरने दिया और गोताखोरों ने उसे बचा लिया है, लेकिन हादसे में दोनों मासूम बच्चों की मौत हो गई है। आरोपी पिता पर मौत का केस दर्ज किया गया है ….

जानकारों के मुताबिक़ प्रदेश के नर्मदापुरम-बुदनी के बीच सोहागपुर के गुदंरई के रहने वाले राजेश अहिरवार ने तीन दिन पहले अपनी पत्नी से मारपीट की थी, जिसके बाद पत्नी के पैर में चोट आई थी। राजेश ने उसे नर्मदापुरम के निजी हॉस्पिटल में पत्नी को इलाज के लिए भर्ती कराया था। शुक्रवार शाम करीब 4 बजे दोनों पति-पत्नी में किसी बात को लेकर अस्पताल में ही विवाद हो गया, जिसके बाद राजेश दोनों बच्चो को साथ लेकर पत्नी को आत्महत्या करने की चेतावनी देकर गया और दोनों बच्चों के साथ नर्मदा पुल से छलांग लगा दी। राजेश को पुल से कूदते हुए एक राहगीर ने देखा और डायल 100 पर सूचना दी।तत्काल पुलिस ने पहुंच कर रेस्क्यू चालू कर दिया !

घटना की सूचना मिलते ही बुदनी थाना TI विकास खींची गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद बुदनी एसडीएम, एसडीओपी, नर्मदापुरम एसडीएम वंदना जाट, एसडीओपी पराग सैनी, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया, कोतवाली टीआई संतोष सिंह चौहान, देहात थाना टीआई संजय चौकसे भी गोताखोर, होमगार्ड टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। 

 

रेस्क्यू आपरेशन में जुटे गोताखोरों ने पिता को करीब एक किलोमीटर दूर से बचा लिया। वहीं, बच्चों की तलाश के लिए रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चला, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 2 साल के बेटे सार्थक और 4 साल की बेटी ओमवती के शव शनिवार सुबह ट्राइडेंट कंपनी के इंटकवेल के पास मिले। पिता पर बच्चों की हत्या का केस दर्ज किया गया है। साभार मिडिया रिपोर्ट