प्रेमिका के खातिर पत्नी की ह्त्या ..

पति पत्नी के बीच जब वो आ जाती है, तो मनो दाम्पत्य जीवन में कलह का प्रवेश हो जाता है, और यह किस हद तक जाएगा यह सब आपकी समझदारी और घेर्य पर निर्भर करता है ! वरना दम्पत्य जीवन टूट कर चूर चूर होना तय है ,सथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा भी धूमिल होना तय है ! पारिवारिक कलह जब घेर्य की सीमा को पार कर जाता है तो यह आत्मघाती या फिर हत्या तक करने पर विवश हो जाता है ! ऐसा की कुछ ..

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक पति ने अफेयर के चलते पत्नी की हत्या कर दी. दूसरी महिला से शादी करने के लिए वह महिला से तलाक चाह रहा था, लेकिन पत्नी राजी नहीं थीं. इससे नाराज पति ने ड्राइवर के साथ पत्नी का मुंह-नाक दबाया और दर्दनाक मौत दी. इस हत्या को हादसा छिपाने के लिए उसने अपनी कार को तोड़ा, लेकिन डॉक्टर की जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सारा सच सामने आ गया. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. मामला रायसेन के उदयपुरा थाना इलाके का है.

जानकारी के मुताबिक, बृजेंद्र मालवीय ऑर्डिनेंस फैक्ट्री इटारसी में चार्ज मैन के पद पर तैनात है. उसका पत्नी प्रियंका से घरेलू विवाद चल रहा है. वह उससे तलाक चाह रहा था, लेकिन पत्नी तलाक देने पर राजी नहीं थी. मामला कोर्ट तक पहुंच गया. इस बीच पत्नी अपने मायके कटनी आकर रहने लगी. कोर्ट ने बृजेंद्र को पत्नी को साढे पांच लाख रुपये देने के लिए कहा था. लेकिन, जब बृजेंद्र ने सीधे तरीके से रुपये नहीं दिए तो उसके वेतन से एक हिस्सा कटकर पत्नी के खाते में जमा होने लगा.

कुछ दिनों के बाद बृजेंद्र ने कोर्ट में फिर अर्जी दायर की कि वह पत्नी को साथ रखने के लिए तैयार है. इस पर कोर्ट ने कहा कि पहले एक महीने तक पत्नी को साथ में रखकर देखो. आरोपी पत्नी को मायके से लेकर इटारसी आ गया. एक महीने बाद पति-पत्नी कोर्ट गए और वहां से महिला फिर मायके चली गई. वह ससुराल जाने के लिए तैयार नहीं हुई. बताय जाता है कि बृजेंद्र ससुरालवालों से लड़-झगड़कर पत्नी को कटनी से लेकर इटारसी के लिए निकला.

आरोपी पत्नी को लेकर ड्राइवर के साथ इटारसी के लिए निकला. मंगलवार रात करीब 11 बजे जब कार उदयपुरा-गाडरवारा रोड पर पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो बृजेंद्र ने ड्राइवर के साथ प्रियंका का नाक-मुंह बंद कर दिया. उसे तब तक नहीं छोड़ा, जब तक उसक मौत नहीं हो गई. उसके बाद दोनों कार को खेत ले गए. यहां दोनों ने कार को तोड़ दिया, ताकि हत्या हादसा लगे. उदयपुरा थाना प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह डायल हंड्रेड पर एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. वहां पत्नी मृत अवस्था में मिली. सभी को अस्पताल ले जाया गया.

शर्मा ने बताया कि मामला संदिग्ध लगते ही ड्यूटी अफसर ने डॉक्टर से जानकारी ली. डॉक्टर को शक हुआ था कि हादसे से पहले ही महिला की मौत हो चुकी है थी. पुलिस ने दोनों घटनाक्रम को मिलाकर देखा तो पता चला कि महिला की मौत हादसे से पहले हो गई थी और दूसरा गाड़ी देखकर लगा था कि एक्सीडेंट नहीं हुआ है, बल्कि गाड़ी को खेत में कुदाया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से सबकुछ साफ हो गया. आरोपी पति एवं ड्राइवर सुहाग कुमार को अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों इटारसी के रहने वाले हैं.

मृतक प्रियंका की मां प्रतिभा चौकसे और बहन स्वाति का कहना है कि बृजेंद्र का फैक्ट्री में किसी महिला के साथ अफेयर चल रहा है. इस वजह से वह प्रियंका से तलाक चाह रहा था. वह बार-बार दहेज की मांग भी करता था. न देने पर बेटी को प्रताड़ित करता था. इस तरह के 4-5 मामले कोर्ट में चल रहे थे…. मिडिया रिपोर्ट