प्राणवायु देने में जुटी युवाओं की एक टोली ….

जिले में कोरोन की भयावहता, प्रसाशनिक अब्य्वस्थाओ और राज्यसरकार की नाकामी को देखते हुए मानवता को बचाने के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आ रहे है जिससे जो बन पड रहा है अपनी सामर्थ के अनुसार पीड़ित मानवता की सेवा में अपने समर्थ और शक्ति के अनुरूप सेवा कर रहे है ! जिले भर के शासकीय और निजी अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाओं और आक्सीजन की कमी से मरते हुए लोगो को प्राणवायु देने के लिए युवाओं की एक टोली दिनरात काम कर असहाय जनता की सेवा में जुट कर उनके प्राणों की रक्षा कर रही है जिसने जरतमंदो की जान बचाने गाजियाबाद से बुलाए ऑक्सीजन सिलेंडर..

छिंदवाड़ा – कोरोना महामारी के इस दौर में शहर के पांच युवाओं ने ऑक्सीजन के लिए भटकते लोगों और इसके अभाव में दम तोड़ते मरीजों का मंजर देखा तो उनसे रहा नहीं गया और तत्काल ही उन्होंने आपस में पांच युवाओं ने मिलकर चंदा कर 14 लाख रुपए जुटाए और गाजियाबाद की एक कंपनी से बात कर 120 सिलेंडर बुलवा लिए। ये सिलेंडर लगेज वाहन से गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंच गए और पहले दिन ही इन युवाओं ने जरूरतमंदों को ये सिलेंडर उपलब्ध कराए है। सेवा के लिए लोगों से सिलेंडर की लागत में बतौर अमानत छोटे सिलेंडर के लिए 10 हजार रुपए और बड़े सिलेंडर के लिए 15 हजार रुपए की राशि ली गई है जो सिलेंडर लौटाने पर मरीज के परिजनों को लौटा दी जाएगी..

ये है साहसी समाजसेवी.. कोरोना काल में अपने पास का धन लगाकर समाजसेवा का शहर में यह सबसे बड़ा उदाहरण है। समाजसेवी युवाओं में राहुल द्विवेदी, अजय राजपूत, शोभित मिगलानी, विशाल कालिया, संदीप मालवी का ग्रुप है। अब यह ग्रुप न केवल ऑक्सीजन सिलेंडर बल्कि ऑक्सीजन कंस्टेटर मशीन खरीदने की तैयारी में भी है इसके अलावा और 40 सिलेंडर भी पूना की एक कंपनी से मंगा रहे है। ऑक्सीजन कंस्टेटर मशीन के 200 पीस खरीदे जा रहे है ताकि जरूरतमंदों की मदद कर सके..

पहले दिन ही उमड़ गई भीड़.. सिलेंडर की मांग छिंदवाड़ा में इतनी अधिक है कि पता लगते ही युवाओं के पास सैकड़ों की संख्या में न केवल लोग पहुंचे बल्कि हजारों की संख्या में फोन आए है और लोग युवाओं के चक्कर भी काट रहे है। इस ग्रुप में ने यह तय किया है कि सिलेंडर डॉक्टर के पर्चे के आधार पर अमानत राशि जमा कराने के बाद ही दी जाएगी। मरीज चाहे जिला अस्पताल में हो या प्राइवेट अस्पताल में जरूरतमंदों को डॉक्टर का पर्चा लाना होगा कि मरीज का ऑक्सीजन लेबल कम है या हालत गंभीर है और तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत है।

ऑक्सीजन सिलेन्डर के लिए जरूरी है…👉🏻 मरीज का आधार कार्ड 👉🏻 ऑक्सीजन लेबल फोटो 👉🏻 मरीज की फोटो👉🏻 अधिकृत डॉ. के इलाज की पर्ची

☎️ ये है कांटेक्ट नंबर..📱9425776666 📱9300180180 📱7049235535 📱9425146966 📱9300612333

👉🏻 केवल जरूरतमंद ही फोन करे अनावश्यक फ़ोन कर सदस्यों का समय खराब ना करे जाने किसका समय खराब चल रहा हो ..

जरूरतमंद तक समय पर सिलेंडर पहुँचा तो बच सकती है जान.. यह आपदा में अवसर नही पीड़ित मॉनवता की सेवा का एक छोटा सा प्रयास है सहयोगी बने..