प्राचार्य सहित 9 शिक्षकों ने किया दुष्कर्म , महिला टीचर ने बनाया MMS

21वीं सदी में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे-जैसे हम विकास की पायदान चढ रहे हैं ,वहीं मानसिक रूप से  इतने कामुक हो चुके हैं की गुरु शिष्य जैसी परंपराओं को भी तार-तार करने में पीछे नहीं है ! अफसोस तो तब होता है कि महिलाओं के साथ होने वाले शोषण में अन्य महिलाओं का भागीदार होना ? इस बात को स्पष्ट करता है कि महिला ही महिला की दुश्मन होती जा रही है ? ऐसी ही एक घटना ने गुरु शिष्य परंपरा के साथ-साथ शिक्षा जैसे पवित्र व्यवसाय को भी तार-तार कर दिया है ! इस व्यवसाय में रहने या करने वाले लोग सिर्फ शिक्षा ही नहीं बल्कि कामुकता के पैरोकार हो गए हैं ! जो चंद रुपयों ,विलासिता का जीवन या फिर दबाव के चलते ऐसे धृणित कृत्य को अंजाम देने से भी बाज नहीं आ रहे हैं !  21वीं सदी में मानव के कृत्य ने सभ्य समाज की परिकल्पना को तारतार कर दिया है ….

राजस्थान में अलवर जिले के एक सरकारी स्‍कूल के प्रिंसिपल ने शिक्षक और छात्रा के पवित्र रिश्‍ते को कलंकित कर दिया। छात्रा का आरोप है कि प्रिंसिपल समेत स्कूल  के 9 शिक्षकों ने छात्रा से गैंगरेप किया। ऐसे ही अन्य छात्राओं ने गैंगरेप और छेड़खानी के 3 मामले दर्ज करवाए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इस घिनौने हरकत में दो महिला टीचर भी शामिल थी। इतना ही नही महिला टीचर ने गैंगरेप का अश्लील वीडियो भी बना कर छात्रा को चुप रहने का दबाब बना रहे है

स्कूल की 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा का आरोप है कि उसके साथ स्कूल के शिक्षकों ने सामूहिक बलात्कार किया। इसके साथ ही दो महिला टीचर ने उसके अश्लील वीडियो बनाए और इसे वायरल करने और परीक्षा में फेल करने की धमकी दी। प्रिंसिपल ने भी धमकाया और कहा कि किसी को बताया तो परिवार को मरवा दूंगा। उसका भाई मंत्री है। वहीं स्कूल में कक्षा 6वीं, चौथी व तीसरी में पढ़ने वाली छात्राओं ने टीचर पर अश्लील हरकतें करने का मामला दर्ज करवाया है। स्टूडेंट की रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी टीचर के खिलाफ पॉक्सो में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ज्ञात हो कि बीते साल 17 दिसंबर 2020 को भी स्कूल की एक छात्रा ने एक टीचर पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। इसमें भी स्कूल की महिला टीचर पर सहयोग का आरोप लगा था। अब फिर से ये मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता ने बताया कि बेटी कई दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी। जब उसे स्कूल नहीं जाने का कारण पूछा तो रोने लगी और बताया कि स्कूल के टीचर ने उसके साथ गलत काम किया है। पीड़िता ने बताया कि टीचर मनीषा यादव व अनिता कुमारी ने कहा कि तुम गरीब हो इसलिए तुम्हें स्कूल की ड्रेस, कॉपी, किताब फ्री में देंगे। दूसरी टीचर ने कहा कि तुम्हारी स्कूल की फीस भी हम भर देंगे। परीक्षा में पास कर देंगे। इसके बाद दोनों मैडम, टीचर सुरेश मीणा के कमरे में ले गईं। वह किराए पर रहता है। वहां पहले से स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, टीचर राजकुमार व प्रमोद कुमार मौजूद थे। सभी ने शराब के नशे में सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।