प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने विभिन्न कार्यकर्मो में हिस्सा लिया

प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री और छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचे। सर्किट हाउस छिंदवाड़ा में जिले के जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों और आमजन द्वारा पुष्पगुच्छ देकर प्रभारी मंत्री श्री पटेल का आत्मीय स्वागत किया गया….

इस अवसर पर जिला पंचायत की प्रशासनिक समिति की प्रधान श्रीमती कांता ठाकुर, पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंग व श्री नाना भाऊ मोहोड़, जिला आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य श्री विवेक साहू व पूर्व विधायक श्री पं.रमेश दुबे सहित सर्वश्री कन्हईराम रघुवंशी, रमेश पोफली व दौलत सिंह ठाकुर, अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य नागरिक, कलेक्टर  सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरेंद्र नारायण, अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उईके व एस.डी.एम.श्री अतुल सिंह सहित प्रशासन और पुलिस के अधिकारीगण एवं आमजन उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने दिये और मूर्तियां खरीदकर दिव्यांगों का बढाया हौसला :- प्रदेश के किसान कल्याण और कृषि विकास एवं छिन्दवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने जिले के सौंसर विकासखंड के ग्राम कुड्डम में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान द्वारा सुधारित मानसिक रोगियों और दिव्यांगजनों द्वारा गोबर से बनाये गये दिये और लक्ष्मी जी की मूर्तियां खरीदकर उनका हौसला बढ़ाया। प्रभारी मंत्री का स्नेह और आत्मीयता पाकर सुधारित मानसिक रोगियों और दिव्यांगजनों के चहरे खुशी से खिल उठे।

भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने छिंदवाड़ा में गुड़ मंडी की उठाई माँग :- भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा एवं किसानों के द्वारा मध्यप्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री तथा छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल से छिंदवाड़ा में गुड़ मंडी खोलने की माँग की है। इस पर प्रभारी मंत्री ने जल्द ही रोडमेप तैयार करने का आश्वासन दिया।
किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजय पटेल और जिला कार्यसमिति सदस्य बहादुर सिंह रघुवंशी ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में 40 से 50 हजार क्विंटल से ज्यादा गुड़ का उत्पादन होता है। आगे उत्पादन और बढ़ने की बहुत संभावनाएं है। छिंदवाड़ा गन्ना उत्पादक जिला है और गन्ने का रकबा निरंतर बढ़ते जा रहा है । जिससे किसान अधिकतर गुड़ बना रहे है। गुड़ मंडी न होने के कारण किसान बाहरी व्यापारियों से ठगे जाते है। छिंदवाड़ा में उत्तम क्वॉलिटी का गुड़ होता है। गुड़ मंडी खुल जाने से किसानों को फायदा होगा और जिले में अच्छे किस्म के गन्ने के बीज बोए जा सकेंगे एवं पूरे देश मे छिंदवाड़ा का गुड़ पहुँच सकेगा