प्रधान आरक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार ..

प्रदेश में भ्रष्टाचार रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है ! प्रदेश की भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसियों लगातार इन भ्रष्ट और भ्रष्टाचार करने वालों पर लगाम कसी हुई है ! बावजूद इसके इन बेशर्म भ्रष्ट लोग अपनी बेजा हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं ! ऐसा ही कुछ आज लोकायुक्त पुलिस ने सायबर सेल के प्रधान आरक्षक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। प्रधान आरक्षक ने जुए की बंदी के नाम पर होटल संचालक से दस हजार रुपये मांगे थे। रुपये नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहा था ….

उज्जैन लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव के अनुसार देवेश अस्थाना निवासी शास्त्री नगर होटल संचालक है। उसने शिकायत की थी कि सायबर सेल में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रवीण सिंह जुआ चलाने के नाम पर दस हजार रुपये की बंदी मांग रहा था। प्रवीण ने देवेश को धमकी दी थी कि अगर उसने रुपये नहीं दिए तो वह उसे झूठे केस में फंसा देगा।

 

 

इसके बाद लोकायुक्त ने प्रधान आरक्षक और देवेश की बातचीत को रिकॉर्ड किया था। देवेश ने प्रधान आरक्षक को रुपये देने के लिए अपने शास्त्री नगर स्थित घर के समीप बुलाया था। जैसे ही प्रधान आरक्षक प्रवीण सिंह रिश्वत के रुपये लेने पहुंचा लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया। कार्रवाई के दौरान टीआई बसंत श्रीवास्तव, बलवीर सिंह यादव, एएसआई जागन सिंह, आरक्षक संदीप विशाल, सुनील, उमेश, हितेश आदि मौजूद रहे।