प्रधानारक्षक रंजीत सिंह की डिमांड लद्दाख पुलिस को ..

देश भर में अपनी अलग पहचान बना चुके ट्राफिक पुलिस में प्रधानारक्षक रंजीत सिंह जल्द ही लद्दाख पुलिस को यातायात के गुर सिखाते नजर आयेंगे ! डांस स्टेप पर ट्रैफिक संभालने वाले यातायात पुलिस के प्रधानारक्षक रंजीत सिंह अब लद्दाख पुलिस को यातायात प्रबंधन के गुर सिखाएंगे। लद्दाख पुलिस के ट्रैफिक डीएसपी ने इस बारे में इंदौर यातायात पुलिस के डीएसपी को पत्र लिखा है और कहा कि रंजीत को कुछ माह उनके पास भेजा जाए…. 

ज्ञातव्य हो कि प्रधानारक्षक रंजीत सिंह इंदौर शहर में हाई कोर्ट चौराहे की पहचान है। अनोखे अंदाज में यातायात संभालते देख लोग कई बार रुक कर तारिफ करते हैं।

वे माइकल जैक्सन के सिग्नेचर स्टेप मूनवॉक पर ट्रैफिक संभालते हैं। यातायात संभालने की उनकी यह विशिष्ट शैली आकर्षण का केंद्र रहती है और इसी वजह से वे देशभर में चर्चित भी रहते हैं।

उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए हैं और उनकी प्रशंसा भी होती है। करीब 17 साल पहले वे पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे और उनको कई पुरस्कार मिल चुके हैं। अमिताभ बच्चन भी उन्हें एक बार अपने शो पर बुलाया था। पिछले दिनों लद्दाख ट्रैफिक एसपी मोहम्मद रफी गिरी ने डीसीपी महेशचंद जैन को पत्र लिख कहा कहा कि रंजीत को प्रतिनियुक्ति पर लद्दाख भेजा जाए।

एसपी ने एडीजी (मुख्यालय) को भी पत्र की कॉपी भेजी है। रंजीत सिंह के मुताबिक वह जूतों के बल पर स्टेप करते हुए दिनभर ट्रैफिक संभालते हैं इसलिए हर माह जूते बदलना पड़ते हैं। रंजीत ने कहा कि वह माइकल जैक्सन का फैन है और उसे अच्छा लगता है जब उनकी सिग्नेचर स्टेप ‘मूनवॉक’ करते हुए ट्रैफिक संभालते हैं।

एसपी ने अधिकारियों से कहा कि गर्मियों की छुट्टियों में लद्दाख में हजारों सैलानी आते हैं। ट्रैफिक संभालने में कई बार परेशानी आती है। इसलिए वे चाहते हैं रंजीत सिंह लद्दाख में ट्रैफिक मैनेजमेंट का प्रशिक्षण देकर जवानों को तैयार करें। मिडिया रिपोर्ट