पॉलिटेक्निक कॉलेज बचाओ ,प्राचार्य हटाओ : एन एस यू आई

आज दोपहर बाद अचानक परासिया की सड़कों पर पॉलिटेक्निक कॉलेज बचाओ प्राचार्य हटाओ के नारे गुंजायमान होने लगे ! विद्यार्थियों का आक्रोश आज से अचानक पनप नहीं रहा था बल्कि शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज मैं चल रही अवैधानिक गतिविधियों  ने इसमें खाद पानी देने का काम किया है ! इसी की परणीती आज छात्र -छात्राओं को सडको पर उतरने के लिए मजबूर कर दिया ! जो प्रभारी प्राचार्य और उनके गुर्गों के विरोध के रूप में  सामने आये  ! छात्र नेताओं का कहना है की अगर यह अनैतिक और अवैधानिक गतिविधिया बंद नही होती है तो शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्र अनिश्चित कालीन धरना देने का मानस बना चुके है ! छात्र नेता अजय सिंह ठाकुर का कहना है की जिले में क़ानून व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है  इसलिए जिला प्रशासन को इस ओर न्यायोचित कार्यवाही  छात्रो और संस्था के भविष्य को देखते हुए करनी ही होगी वरना महाविध्यालय में अध्यनरत विद्यार्थी अब चुप नही बैठेंगे , समय आने पर विद्यार्थियों की शक्ति का परिचय जिला प्रशासन और महाविद्यालय प्रबंधन को दिखा दिया जायेगा  ! क्योंकि विद्यार्थियों के भविष्य के साथ अब और  खिलवाड़ नही होने दिया जाएगा …….

शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में चल रही अवैधानिक कार्रवाई के विरुद्ध में आज छात्रों का संख्या गुस्सा फूट पड़ा!  जैसा की खबर द्वार ने पहले ही आशंका जाहिर कर दिया था कि शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में  पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ प्राचार्य और उसके द्वारा संगठित गिरोह के लोग धन उगाही के लिए कर रहे हैं ! इसके विरोध में आज जिला एनएसयूआई के कार्यकारी अध्यक्ष अजय सिंह ठाकुर के नेतृत्व में छात्रों ने परासिया अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा !

महामहिम राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में छात्र संघ के नेताओं  ने महाविद्यालय में चल रही प्राचार्य व चंद विभागा ध्यक्षों पर न्यायोचित कार्यवाही कर दंडात्मक कार्यवाही   को लेकर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करते हुए उक्त ज्ञापन सौंपा !

छात्र संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अजय सिंह ठाकुर ने बताया कि बीते कुछ दिनों से महाविद्यालय में प्राचार्य द्वारा एक संगठित गिरोह काम कर रहा है जो महाविद्यालय के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ तो कर ही रहा है , साथ ही टेस्टिंग ,बिल्डिंग मैटेरियल ,ड्राइंग डिजाइन आदि के सत्यापन और अनुमोदन के लिए के नाम पर प्राइवेट पार्टियों ,ठेकेदारों से अवैध रूप से पैसा उगाही का काम कर रहा है  !

Nsui ने महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम सौंपे  ज्ञापन में  उल्लेख करते हुए बताया कि महाविद्यालय में बच्चों के भविष्य के साथ किस तरह खिलवाड़ किया जा रहा है ! चंद पैसों के खातिर गलत ड्राइंग डिजाइन ,बिना मटेरियल टेस्ट के प्राइवेट पार्टियों से अबैध पैसा उगाही कर  धटिया और निम्न स्तर का कार्य संपादित कर दिया जाता है , जो कि सरासर गलत है !

कार्यकारी अध्यक्ष अजय ठाकुर की महाविद्यालय में चल रही अबैध और अवैधानिक कार्यो का उल्लेख करते हुए बताया की  (1) शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय खिरसाडोह के प्रभारी प्राचार्य डॉ आर के पांडे द्वारा कॉलेज लेबल काउंसलिंग में षडयंत्र पूर्वक स्वयं के पुत्र आदित्य विक्रम पांडे का अनधिकृत रूप से महाविद्यालय में प्रवेश कराए जाने की निष्पक्ष जाँच की जाय |
(2) श्रीमती रितु मेवाडे, विभागाध्यक्ष सिविल इंजीनियरिंग शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय खिरसाडोह द्वारा शासन को गलत जानकारी देकर नौकरी के साथ-साथ नियमित छात्र के रूप में शिक्षा ग्रहण करने एवं उपाधि प्राप्त करने के संबंध में निष्पक्ष जाँच की जाय |
(3) शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय खिरसाडोह मैं सिविल विभाग में डिजाइन के अनुमोदन हेतु एवं अन्य टेस्टिंग हेतु भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी का भयंकर तांडव विभागाध्यक्ष सिविल श्रीमती रितु मेवाड़े व् कर्मचारी उमेश कुमार कुराडे एवं प्राचार्य आर के पांडे के द्वारा किया जा रहा ! जिससे संस्था की छवि धूमिल हो रही है ! जिसके सप्रमाण वीडियो भी जारी हो चुके है की निष्पक्ष जाँच की जाकर अनुशासनात्मक कार्यवाही की मांग की है !