पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर लाठियां भांजने से गरमाई सियासत ..

प्रदेश में चुनाव की बेला चल पड़ी है ! इसको लेकर राजनैतिक दल सक्रीय हो गए है ! इसी के साथ जरा-जरा सी बात या घटना पर जमकर राजनैतिक लाठियां भांजी जा रही है ! दूसरी और असमाजिक तत्व राज्य में अराजकता फैलाने में कोई कसार नही छोड़ रहे है ! इसी  तारतम्य में प्रदेश के सतना में दो दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर लाठियां मारने का वीडियो वायरल हुआ था। मामले में अब सियासत गर्मा गई है। हालांकि पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश भी कर दिया है ….

ज्ञात हो कि मामले पर नाराजगी जताते हुए मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और कार्यकारी अध्य़क्ष जीतू पटवारी भी ट्वीट कर चुके हैं। अब यूथ कांग्रेस के नेतृत्व में प्रतिमा का शुद्धिकरण एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।

ज्ञात ही कि सतना जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में 24 मई की शाम धवारी चौराहे पर लगी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ने का प्रयास किया गया। प्रतिमा पर डंडे बरसाए और शिवराज सिंह मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के लोग आज नेहरू प्रतिमा के पास धरने में बैठ गए। वहीं सीएसपी सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई।

 

पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के शिकायत पर थाना सिटी कोतवाली में प्रकरण पंजीबद्ध कर छह आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। आरोपियों के नाम कृष्णकांत गौतम (22), शुभम शुक्ला (18), सुभाष सिंह (22), विवेक सिंह (18), विशन मांझी (25), प्रभात बागरी (19) हैं, सभी आरोपी सतना जिले के ही निवासी हैं।

 

यूथ कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. रश्मि सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के राज में अब तो ऐसा लग रहा है कि कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। आदमी तो आदमी महापुरुषों की मूर्तियां भी खंडित होने लगी हैं। एक दिन पहले जीतू पटवारी ने कहा था कि प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया! क्या सत्ता का संरक्षण अब सतना में भी जहर घोल रहा है ? शिवराज जी, पहले गांधीजी, फिर बाबा आंबेडकर और अब नेहरूजी! “सरकारी-साथ” के बगैर गुंडों के हाथ में डंडा नहीं आ सकता! अंधेरनगरी_मामाराजा

कांग्रेस इस मामले को लेकर आक्रोशित है और उसकी मांग है की दोषियों पर कड़ी से कड़ी कारवाही की जाय ! साथ  ही उसका मानना है की यह सब लोगो का महंगाई , बेरोजगारी और प्रदेश की क़ानून व्यवस्था के नकारा होने से ध्यान बाटने के लिए किया जा रहा है !