परिवार के सभी लोगों ने पिया जहर ..

पारिवारिक विवाद के चलते आज एक परिवार के सभी सदस्यों ने जहर का सेवन कर लिया !  दंपति ने बेटे-बेटी के साथ कीटनाशक पी लिया। घर के मुखिया बार-बार जमीन का सौदा करते हैं, जिस कारण परेशान होकर यह कदम उठाया। पति की हालत गंभीर है जबकि पत्नी, बेटे व बेटी की हालत में सुधार है ..देवास के पास लोहारी गांव में सोमवार को पूरे परिवार ने कीटनाशक पी लिया। वजह केवल ये रही कि परिवार के मुखिया बार-बार जमीन बेचने की बात करते हैं। इस बार भी जमीन बेचने की तैयारी थी, जिसके चलते पति-पत्नी ने अपने बेटे व बेटी के साथ कीटनाशक पी लिया। पति की हालत गंभीर है, जबकि शेष तीन खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक लोहारी निवासी सुनील मुकाती, उनकी पत्नी सागरबाई मुकाती, बेटा चेतन व बेटी महिमा को उपचार के लिए देवास के विनायक अस्पताल लाया गया। चारों ने कीटनाशक पी लिया था। जब परिजन को खबर मिली तो वे अस्पताल पहुंचे।

सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंची। पुलिस के अनुसार सुनील ने बयान में बताया है कि उसके पिता रामेश्वर जमीन बेच रहे हैं, इसको लेकर कहासुनी हुई थी। इसी के बाद परिवार सहित कीटनाशक पी लिया है।

सुनील के रिश्तेदारों का कहना है कि रामेश्वर द्वारा कई बार जमीन का सौदा किया जा चुका है, वो परिवार से अलग देवास में रहते हैं। रिश्तेदारों ने एक व्यक्ति का नाम भी बताया है जो लोहारी का ही रहने वाला है और वही कम दाम पर जमीन का सौदा रामेश्वर के साथ करता रहता है। इसके चलते परिवार में विवाद होते हैं।

इसी विवाद के चलते सोमवार को यह स्थिति बनी कि दंपति ने बेटे-बेटी के साथ कीटनाशक पी लिया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सुनील मुकाती की हालत गंभीर है जबकि पत्नी, बेटा व बेटी की हालत में सुधार है।  साभार अमर उजाला