नदी-नाले उफान पर , जन जीवन अस्त व्यस्त ..

प्रदेश भर में तेज बारिश का दौर जारी है। छिंदवाड़ा में कल रात से अनवरत तेज बारिश का दौर जारी है ! बारिश के चलते  जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदी-नाले उफान पर हैं। शहर से लगा गुरैया , नागपुर , बिछुआ , चाँद  मार्ग घंटो से बंद है ! लोग गाँव देहात के मार्ग से आपने जरुरी काम निपटाने के लिए घुटने घुटने पानी को पार कर आगे का रास्ता तय कर पा रहे है !  वहीं शहर के  निचली इलाकों में घरों में पानी भर गया है। हर तरफ जल भराव को लेकर त्राहि त्राहि मची हुई है !  नागपुर नेशनल हाईवे भी बारिश के चलते कई घंटे बंद रहा…. 

ज्ञात हो कि बीती रात से जोरदार बारिश जारी है। निचले इलाकों गुलाबरा, रेलवे स्टेशन संबंधित क्षेत्रों के कुछ मकानों में पानी भर गया है। छिंदवाड़ा में बीते साल के मुकाबले डेढ़ गुना से  ज्यादा पानी बरस चुका है।

गुरैया रोड में निर्माणाधीन पुल के मार्ग में बोदरी नदी ओवर फ्लो होने से काफ़ी समय तक आवागमन प्रभावित हुआ। छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे कई घंटों बंद रहा।

उधर लोगों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका निगम ने उचित जल निकासी की व्यवस्था नहीं बनाई है। आकंठ भ्रष्टाचार के चलते गुणवत्ता पूर्त काम नही हो पाया है ! अब जनता इस आस में है की पुराने कार्यकाल के समस्त निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन कर दोषियों को जेल की सलाखों में शहर की जनता देखना चाहती है !

शहर का आलम यह है की देखते देखते चंद मिनटों की बारिश में लोगों के घरों में गंदा पानी भर गया। गुलाबरा, रामबाग, इंदिरा नगर सहित निचले इलाकों में बड़े नालों और नालियों का पानी घरों में घुस गया। रहवासी रात से ही घरों से पानी उलीचते रात काली करते रहे !