देखते ही देखते युवती ने अपनी जीभ काटकर मूर्ति के सामने चढ़ा दी ..

21 वी सदी में परम्परा , आस्था और अंध भक्ति के मामले आज भी गहेवगाहे सुनाई दे रहे है ! मानो प्रदेश आज भी आदिम युग में जी रहा है ! ऐसा ही आस्था की हद पार कर जाने का मामला सुनाई पड़ा है। एक युवती ने माता मंदिर में अपनी जीभ काटकर मूर्ति के सामने चढ़ा दी।थोड़ी देर बाद युवती की हालत बिगड़ने लगी तो परिजन अस्पताल ले गए। जहां उसे भर्ती कर लिया गया है ! हालांकि अब उसकी हालत ठीक है….

जानकारो के मुताबिक़ मामला सीधी जिले के ग्राम बड़ागांव का है। इस घटना से क्षेत्र में कौतुहल मच गया है। कोई इसे माता की भक्ति और अटूट आस्था बता रहा है तो कोई इसे अंध भक्ति की हद से पार जाना बता रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बघौड़ी गांव की रहने वाली राजकुमारी पिता लालमणि पटेल मां के साथ आज बड़ागांव के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के बाजू में बने देवी मां के मंदिर में पूजा अर्चना करने आई थी। पूजा करते-करते उसने अचानक अपनी जीभ काटकर अलग कर दी और माता के चरणों में चढ़ा दी।

उसके बाद युवती चुनरी ओढ़कर मंदिर में लेट गई। घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई। युवती के परिजनों और पुलिस को सूचना दी गई। युवती के परिजन जब मंदिर पहुंचे तो राजकुमारी की हालत मुहं से खून बहने से ज्यादा बिगड़ने लगी , तत्काल उसे अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। हालांकि अब उसकी हालत ठीक है।

 

 

पुलिस ने बताया कि इस घटना की जानकारी उन्हें ग्रामीणों से मिली थी। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि युवती ने आखिर ऐसा क्यों किया? ग्रामीणों का कहना है कि युवती हर रोज देवी के इस मंदिर में पूजा-अर्चना करने आती थी। देवी को खुश करने के लिए उसने इस तरह का कदम उठाया होगा।

 

अमिलिया थाना प्रभारी केदार परौहा दल-बल के साथ एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमिलिया में पदस्थ डॉक्टर स्वतंत्र पटेल देवी मंदिर के पास पहुंचे। डॉक्टर ने युवती का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की खतरे की बात नहीं है। युवती जल्द ही स्वस्थ हो जाएगी। युवती के पिता लालमणि पटेल का कहना है कि मैं अपने गांव बघौड़ी से बाहर पिपरहा गया हुआ था। जीभ काटने की घटना की जानकारी ग्रामीणों ने दी। इसे सुनकर में स्ताव्ध रह गया ! बच्ची के व्यवहार से एसा कभी अहसास नही हुआ की वःह  इस तरह की धटना को अंजाम दे सकती है !