दूरसंचार कंपनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी,दिया मुफ्त टॉकटाइम….

कोरोना संकट के 21 दिनों के लॉक डाउन के चलते लोगो को मौका ही नही मिल पाया की बे अपने मोबाईल पर वैलिडिटी व् रिचार्ज करा सके ?  इससे लोगो का अपने लोगो के बीच संपर्क टूट गया और इस बीच तरह तरह की अफवाहों ने अलग ही माहौल बना दिया ! सूत्र बताते है की लोगो की इन सब परेशानियों को देखते हुए ट्राई की अपील के बाद सभी दूरसंचार कंपनियों ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी को लॉकडाउन तक बढ़ा दिया है। इसमें सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल-एमटीएनएल के अलावा जियो, एयरटेल और वोडा आइडिया भी शामिल हैं।

इस समस्या को खत्म करने के लिए टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने जियोफोन यूजर्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के तहत जियोफोन यूजर्स को 17 अप्रैल तक मुफ्त में 100 कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स को वैधता खत्म होने पर भी इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने सोमवार को सभी कंपनियों से लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन मिलने में आ रही परेशानी को देखते हुए वैलिडिटी बढ़ाने की अपील की थी। इसके तत्काल बाद सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की टॉकटाइम वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

साथ ही 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया था। इसके अलावा एयरटेल ने भी प्रति ग्राहक कम औसत राजस्व (एपीआरयू) के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया और 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया है। इसका लाभ एयरटेल के 8 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।