दिग्विजय-शिवराज सिंह चौहान विवाद का पटाक्षेप ..

बीते कुछ दिनों से चल रहे दिग्विजय ओर शिवराज सिंह चौहान विवाद का पटाक्षेप हो गया ! मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुलाकात की। दिग्विजय सिंह कई दिनों से सीएम से मिलने का समय मांग रहे थे, जिसपर सीएम ने उन्हें आज मुलाकात का वक्त दिया। तय समय पर दिग्विजय सिंह और कमलनाथ सीएम आवास पहुंचे और सीएम से मुलाकात की। दिग्विजय सिंह ने सीएम चौहान को बांध डूब प्रभावित क्षेत्रों के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर सीएम ने उन्हें पूरे मामले की जांच का आश्वासन दिया। सीएम से मुलाकात के बाद दोनों पूर्व सीएम वापस लौट गए..

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जनजागरण यात्रा के दौरान सुठालिया एवं टेम परियोजना के अंतर्गत डूब में आने वाले गुना, राजगढ़, विदिशा व भोपाल जिले के प्रभावित किसानों ने अपनी समस्या बताई थी। किसानों का कहना था कि सरकार ने पट्टे वाले किसानों को  मुआवजा नहीं देने की बात कही है। किसानों की इन्हीं समस्याओं को लेकर दिग्विजय सिंह सीएम चौहान से मिलने का समय मांग रहे थे। रविवार को सीएम चौहान ने उन्हें मिलने का समय दिया था। सीएम के दिए गए समय पर पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ किसान प्रतिनिधियों साथ को लेकर सीएम हाउस पहुंचे और सीएम को किसानों की समस्या बताई।

दिग्विजय सिंह सीएम शिवराज सिंह चौहान से लंबे समय से मुलाकात की मांग कर रहे थे, ताकि वो उनसे मिलकर किसानों की समस्याओं से उन्हें अवगत करा सकें। जिस पर सीएम ने उन्हें शुक्रवार को मिलने का समय दिया था लेकिन बाद में मुलाकात कैंसिल कर दी थी। बार-बार मुलाकात न होने से नाराज दिग्विजय सिंह शुक्रवार को किसानों के साथ सीएम हाउस के बाहर धरने पर बैठ गए थे, जिसके चलते उन पर एफआईआर दर्ज की गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को दिग्विजय सिंह से मुलाकात नहीं की लेकिन एयरपोर्ट पर सीएम ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात की थी।