तीन गुना रफ्तार से जीवन निगल रहा है कोरोना ….

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5,326 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 453 लोगों की मौत हो गई जो कि कल की तुलना में तीन गुना से भी अधिक है। वहीँ प्रदेश में विदेश से इंदौर लौटे छह लोग कोरोना संक्रमित विदेश से इंदौर लौटे छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है ! विदेश से भारत आ रहे लोगों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।सीएमएचओ डॉ. भूरे सिंह का कहना है कि सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं ….

जिस गति से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बढ़ रही है उससे ऐसा प्रतीत होने का अहसास पुख्ता हो रहा है की कोरोना की दूसरी लहर के वक्त इंदौर हॉट स्पॉट  हो गया था ! उसके लक्क्षण दिखाई पड़ने लगे है !इससे प्रशासन को सजग रहने की आवश्कता है !ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, बीते 24 घंटे में जो मृतकों की संख्या आई है वह सोमवार की तुलना में तीन गुना से भी अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5,326 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 453 लोगों की मौत हो गई जो कि सोमवार की तुलना में तीन गुना से भी अधिक है। हालांकि इस दौरान 8,043 लोग स्वस्थ भी हुए। वहीं देश में अब तक कुल 3,41,95,060 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। देश में अब कुल 79,097 सक्रिय मरीज बचे हैं। वहीं कुल मृतकों की संख्या की बात करें तो यह 4,78,007 हो गई है, जबकि कुल संक्रमितों की बात करें तो यह संख्या 3,47,52,164 हो गई है। देश में अब तक टीके की कुल 138 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

आंकड़े के मुताबिक कल 132 लोगों की हुई थी मौत  :- स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार के आंकड़े के अनुसार कल 24 घंटे में 6,563 नए मरीज सामने आए थे। इस दौरान 132 लोगों की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कल एक्टिव मामले की संख्या 82,267 थी।

गुजरात में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू :- ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए गुजरात के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। क्रिसमस व नए साल में होने वाले जश्न पर लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। नाइट कर्फ्यू रात एक बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। साभार मिडिया रिपोर्ट