तीनो मासूम सगे भाइयों की नदी में डूबने से मौत ..

रोज की तरह नदी में नहाने गए मासूम तीनों सगे भाइयो की डूबने से मौत हो गई ! घाटना की सूचना मिलते ही गाँव में सन्नाटा पसरा हुआ है ! घरबालों की हालत देखते ही बनती है, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है ! मामला मुरैना जिले के राजघाट स्थित चंबल नदी में नहाने गए एक ही परिवार के तीन सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई। परिजनों को बच्चों के डूबने की जानकारी नदी के किनारे पड़े उनके कपड़ों से लगी। अनहोनी की आंशका को देखते हुए परिजनों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर तीनों बच्चों के शव नदी से बाहर निकाले….

कोतवाली थाना प्रभारी अध्यात्म गौतम ने बताया कि राजघाट गांव के रहने वाले खेमचंद के तीनों बेटे रोहित उम्र 10 साल, चिराग उम्र 8 साल और कान्हा उम्र 6 साल सुबह चंबल नदी में नहाने के लिए गए थे। रोज की तरह नहाने के बाद जब तीनों बच्चे वापस घर नहीं पहुंचे, तो परिजन तलाश करने के लिए नदी पर पहुंचे। नदी किनारे तीनों बच्चों के कपड़े पड़े हुए देख परिजनों ने बच्चों के नदी में डूबने की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दे दी, जिस पर पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर शव बाहर निकाले।

रेस्क्यू के दौरान पुलिस ने सबसे पहले चिराग और कान्हा के शव नदी से बाहर निकाले। लेकिन रोहित का सुराग नहीं लग रहा था, स्थानीय गोताखोरों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद  तीसरे बच्चे के शव को भी रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

घटना के बाद परिजनों में हाहाकार मच गया, तो वहीं, गांव में सन्नाटा पसरा है। पुलिस ने तीनों भाइयों के शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर शव सुपुर्द कर दिए हैं।                                 साभार मिडिया रिपोर्ट